मध्य प्रदेश

वेब सीरीज में मंदिर में चुंबन दृश्य फिल्माने को लेकर भोपाल में दो के खिलाफ हुई FIR दर्ज

Janjwar Desk
23 Nov 2020 8:21 AM GMT
वेब सीरीज में मंदिर में चुंबन दृश्य फिल्माने को लेकर भोपाल में दो के खिलाफ हुई FIR दर्ज
x
मध्यप्रदेश सरकार ने जांच कराने के बाद आरोपों को सही बताया है और इस मामले में भोपाल में मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है...

जनज्वार। मध्यप्रदेश सरकार ने नेटफ्लिक्स वे वेब सीरीज सुटेबल ब्वाॅय में मंदिर के अंदर चुंबन का दृश्य फिल्माने की जांच के आदेश के बाद इस मामले में कार्रवाई भी शुरू कर दी है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वेब सीरीज सुटेबल ब्वाॅय के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने के कानूनी परीक्षण का आदेश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिया गया था। इस जांच में भावनाएं आरोप होने के आरोप सही पाए गए।


मिश्रा ने कहा कि वे वेब सीरीज ए सुटेबल ब्वाॅय में आपत्तिजनक दृश्यों के लिए ओटीटीपी प्लेटफार्म और नेटफ्लिक्स के प्रबंधन से जुड़ीं मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा के सिविल लाइंस थाने में धारा 295ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ए सुटेबल ब्वाॅय वेब सीरीज में कुछ भी सुटेबल नहीं लगा। उन्होंने कहा कि हमारे मंदिर के अंदर कोई भी चुंबन का दृश्य फिल्माया जाए और पीछे से रामधुन बजाई जाए मैं इसको अच्छा नहीं मानता, इसके लिए अन्य स्थान भी हैं।

मालूम हो कि इस वेब सीरीज को मध्यप्रदेश के रीवा क्षेत्र में फिल्माये जाने की बात कही गई है। नरोत्तम मिश्रा आज इसको लेकर अधिकारियों की है जिसमें आवश्यक कानूनी कार्रवाई के विकल्पों पर विचार किया गया है।

गौरव तिवारी नाम के शख्स ने ट्विटर पर ए सुटेबल ब्वाॅय वेब सीरीज के किसिंग सीन पर आपत्ति जतायी थी। गौरव भाजपा युवा मोर्चा से जुड़े हैं और उसके राष्ट्रीय सचिव हैं। जिस दृश्य पर आपत्ति जतायी गई है वह लता व करीब के किरदार के बीच का है।

मीरा नायर के निर्देशन वाली यह वेब सीरीज विक्रम सेठ के इसी नाम से छपी किताब पर आधारित है। इस वेब सीरीज में तब्बू, ईशान खट्टर, नमित दास, राम कपूर, मानिकतला व दानेश रिजवी ने काम किया है।

Next Story

विविध

Share it