मध्य प्रदेश

ग्वालियर में ऑटो रिक्शा टकराने से भीषण सड़क हादसा, 12 आंगनबाड़ी सेविकाओं समेत 13 की मौत

Janjwar Desk
23 March 2021 4:34 AM GMT
ग्वालियर में ऑटो रिक्शा टकराने से भीषण सड़क हादसा, 12 आंगनबाड़ी सेविकाओं समेत 13 की मौत
x

जनज्वार। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज 23 मार्च की सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक एक ऑटो और बस की तेज भिड़ंत में 13 लोगों की मौत हो गयी है। जानकारी के मुताबिक ऑटो ओवरलोड था, जिसमें ड्राइवर समेत 13 लोग बैठे हुए थे। हादसे में ऑटो ड्राइवर समेत सभी 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार आज मंगलवार 23 मार्च की सुबह ग्वालियर में सुबह के समय एक ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क की तरफ जा रहा था और बस ग्वालियर से मुरैना की तरफ आ रही थी। इसी दौरान आनंदपुर अस्पताल के सामने ऑटो व बस की आमने-सामने से टक्कर हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए और इसमें बैठे सभी 13 लोगों की मौत हो गई।

शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि ऑटो में सवार सभी महिलायें आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ी हुई थीं और ऑटो में बैठकर अपने-अपने केन्द्रों की ओर जा रही थी। जहां ऑटो में बैठी सभी महिलाओं और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी है, वहीं बस में बैठे कुछ यात्रियों को भी गंभीर चोट लगने की सूचना है।

इस घटना के बारे में ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार 23 मार्च की सुबह आंगनबाड़ी केंद्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर वापस अपने घर जा रही थीं। तभी सुबह करीब सात बजे शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक (पुरुष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मृतकों के शवों की शिनाख्त की जा रही है और उसके बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

Next Story

विविध

Share it