मध्य प्रदेश

Gwalior News: राष्ट्रपति को पत्र लिख एक ही मुस्लिम परिवार के 11 लोगों ने मांगी इच्छा मृत्यु, वजह हैरान करने वाली है

Janjwar Desk
11 April 2022 10:58 AM GMT
Gwalior News: राष्ट्रपति को पत्र लिख एक ही मुस्लिम परिवार के 11 लोगों ने मांगी इच्छा मृत्यु, वजह हैरान करने वाली है
x

Gwalior News: राष्ट्रपति को पत्र लिख एक ही मुस्लिम परिवार के 11 लोगों ने मांगी इच्छा मृत्यु, वजह हैरान करने वाली है

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मुस्लिम परिवार के 11 लोगों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इच्छा मृत्यु की मांग की है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि भू माफिया ने उनका जीना हराम कर रखा है।

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मुस्लिम परिवार के 11 लोगों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इच्छा मृत्यु की मांग की है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि भू माफिया ने उनका जीना हराम कर रखा है। उनका आरोप है कि तहसीलदार और राजस्व विभाग के गठजोड़ से पुस्तैनी जमीन पर कब्जा जमा लिया है और हमेशा जान से मारने की धमकी देते हैं।

संजय अग्रवाल ने किया कृषि भूमि पर कब्जा

ग्वालियर के घाटीगांव तहसील अंर्तगत रायपुर कला ग्राम निवासी शाबिर खान ने बताया कि उसके परिवार की संयुक्त 1 बीघा 2 विस्वा कृषि भूमि है। जिसका सर्वे क्रमांक 1584 है। संजय अग्रवाल उर्फ बल्लू व उसके कुछ साथियों ने उस कृषि भूमि पर कब्जा कर लिया गया। उन्होंने जमीन के सीमांकन के लिए दो महीने पहले ही तहसीलदार के यहां आवेदन लगा दिया था, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

जमीन गई तो कर लेंगे आत्महत्या

बता दें कि किसान परिवार इन दबंगों की शिकायत तहसील से लेकर थाने तक कर चुके हैं। लेकिन कहीं पर भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। जमीन का सीमांकन के लिए तहसीलदार के यहां 2 महीने पहले आवेदन दिया, फिर भी जांच करने के लिए कोई नहीं आया है। पीड़ित का आरोप है कि राजस्व विभाग की मिलीभगत से उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कराना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने अब इच्छा मृत्यु की मांग की है। परिवार का कहना है कि अगर हमारी जमीन चली गई तो हम सभी 11 सदस्य आत्महत्या कर लेंगे। इसलिए प्रशासन से विनती है कि वह कॉलोनाइजर जितेंद्र अग्रवाल से हमारी जमीन मुक्त कराए और उससे रक्षा करे। बताया जा रहा है कि किसान का इच्छा मृत्यु पत्र कलेक्टर कार्यालय और एसपी कार्यालय में पहुंचा दिया गया है।

पीड़ित परिवार ने सुनाई आपबीती

पीड़ित परिवार के मुताबिक आरोपी ने अवैध कालोनी का निर्माण कर प्लॉट काटकर अन्य व्यक्ति को फर्जी दस्तावेज दिखाकर विक्रयनामा कर दिया। जब आपत्ति जताई तो संजय अग्रवाल धमकाने लगे और कहा कि जान से मार देंगे। यह सब राजस्व विभाग की मिलीभगत से किया गया है। शाबिर के मुताबिक उनके परिवार के पास जीवन यापन के लिए यही एक कृषि भूमि है, अगर यह जमीन भी चली जाती है तो पूरे परिवार के पास आत्महत्या के अलावा कोई चारा नहीं है।

शाबिर के मुताबिक तहसीलदार और राजस्व विभाग की मिली भगत से पूरा खेल खेला जा रहा है। संजय अग्रवाल और उसके साथी घर आकर धमका रहे हैं। अब तो जीना तक मुश्किल हो गया है। यदि न्याय नहीं मिला तो पूरा परिवार एक साथ अपनी जान दे देगा। हमारे पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है इसलिए राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है।

इच्छा मृत्यु मांगने वाले

इच्छा मृत्यु मांगने वालों में हसीना बेबा, अनवर खान, शाबिर खान, जाकिर खान, शाकिर खान, दिलशेख खान, कौसर खान, नजमा खान, फरीद खान, सीमा खान और शबाना खान शामिल है। मामले पर ग्वालियर एएसपी सतेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि अभी मामला सामने आया है। पता करने के बाद पीड़ित पक्ष की मदद की जाएगी।

Next Story

विविध