Begin typing your search above and press return to search.
मध्य प्रदेश

Indore Fire Incident Updates : इंदौर अग्निकांड में नया मोड़, एकतरफा प्यार में सिरफिरे युवक ने ली 7 की जान, गिरफ्तार

Janjwar Desk
8 May 2022 3:34 AM GMT
Indore Fire Incident Updates : इंदौर अग्निकांड में नया मोड़, एकतरफा प्यार में सिरफिरे युवक ने ली 7 की जान, गिरफ्तार
x

Indore Fire Incident Updates : मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार को एक दिल दहला देने वाली भीषण अग्निकांड ( Indore Fire Incident ) की वजह से सात लोगों की दर्दनाक मौत की घटना सामने आई थी। प्रारंभिग जांच में कहा जा रहा था कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। यह हादसा एकतरफा प्यार में पागल एक युवक की सनक मिजाजी की वजह हुई और 7 निर्दोष लोगों की जान चली गई।

100 सीसीटीवी खंगालने के बाद मिला आरोपी का सुराग



इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि इस पूरे अग्निकांड ( Indore Fire Incident ) में पुलिस ने इलाके में लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी फुटेज में घटना के दौरान एक युवक स्कूटी में आग लगाता हुआ दिखा। युवक अपने साथ ज्वलनशील पदार्थ लाया था। ज्वलनशील पदार्थ के सहारे ही उसने आगजनी की घटना को अंजाम दिया।

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि इंदौर पुलिस ( Indore Police ) ने आरोपी शुभम दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस आयुक्त हरनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि आरोपी का नाम शुभम दीक्षित है। वह झांसी का रहने वाला है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 436 (भवन को जलाकर खाक करने की नीयत से ज्वलनशील पदार्थ का कुचेष्टापूर्ण इस्तेमाल) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मकान मालिक के खिलाफ भी भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इंदौर पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में 100 से ज्यादा CCTV फुटेज को खंगाला तो सच्चाई सामने आई। इंदौर पुलिस आयुक्त के मुताबिक जांच में पता चला है कि एक युवक ने स्कूटी में आग लगाई थी जिसने बाद में गंभीर रूप ले लिया और पूरी बिल्डिंग में फैल गई। भीषण आग में देखते ही देखते 7 लोग झुलसकर मर गए।

जांच में इस बात का भी पता चला है कि विजय नगर क्षेत्र के स्वर्ण बाग कॉलोनी की रिहायशी इमारत में आग से बचाव के जरूरी इंतजाम नहीं थे।

Indore Fire Incident Updates : क्या है पूरा मामला

इंदौर पुलिस के मुताबिक युवक का नाम संजय उर्फ शुभम दीक्षित है। युवक का युवती से पहले भी विवाद हो चुका था, जिस वजह से युवक ने इस घटनाक्रम ( Indore Fire Incident ) को अंजाम दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी का एक लड़की के साथ पैसे और एकतरफा प्यार में था। वह उससे शादी करना चाहता था। दोनों के बीच पहले भी दो बार इन बातों को लेकर कहासुनी हुई थी। इसके बाद भी एकतरफा प्यार में पागल युवक ने पहले उस लड़की को धमकाया और शनिवार तड़के स्कूटी में आग लगा दी। इस खुलासे के बाद साफ हो गया है कि आग शॉर्ट सर्किट से नहीं बल्कि सिरफिरे युवक की कारस्तानी की वजह से लगी।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध