Top
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश बोर्ड में सड़क किनारे जूते की दुकान चलाने वाले की बेटी हुई टाॅप, शिवराज मामा से मदद की अपील

Janjwar Desk
28 July 2020 5:12 AM GMT
मध्यप्रदेश बोर्ड में सड़क किनारे जूते की दुकान चलाने वाले की बेटी हुई टाॅप, शिवराज मामा से मदद की अपील

परीक्षा परिणाम पर खुशी जताती मधु आर्या (बीच में)।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया में मामला आने के बाद मधु आर्या को सरकार की ओर पढाई के लिए हर तरह से मदद देने का आश्वासन दिया है...

जनज्वार। मध्यप्रदेश बोर्ड की 12वी की परीक्षा में सड़क किनारे जूते की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति की बेटी ने टाॅपर्स लिस्ट में जगह बनायी है। श्योपुर जिले की रहने वाली मधु आर्या ने 12वीं की परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान पाया है। अब यह लड़की एनइइटी की परीक्षा पास कर डाॅक्टरी की पढाई कर डाॅक्टर बनना चाहती है, ताकि लोगों की सेवा कर सके।

मधु कहती हैं कि वे कड़ी मेहनत करती हैं। वे चार बजे सुबह उठ जाया करती हैं और हर दिन आठ से 10 घंटे पढाई में लगाती हैं। मधु ने कहा कि वे एनइइटी की तैयारी कर रही हैं और डाॅक्टर बनना चाहती हैं। मधु की उपलब्धि से उनके परिवार के लोग काफी खुश हैं। मधु ने सरकार से अपील की है कि वे उनकी उच्च शिक्षा के लिए मदद करें क्योंकि उनके पिता उस खर्च को वहन नहीं कर सकते हैं।

मधु की मां के अनुसार, उन्होंने अपने बेटी को पढाने के लिए हर मुश्किल का सामना किया। वे इस बार पर संतोष व खुशी व्यक्त करती हैं कि मधु पढाई के लिए कड़ी मेहनत करती हैं।

मधु के पिता का कहना है कि उनकी बेटी की आगे की शिक्षा सरकार की मदद पर निर्भर करेगी, क्योंकि उनके घर में आठ लोग हैं, जिनकी उन्हें देखभाल करती होती है। वे कहते हैं, मैं अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने में मदद करना चाहता हूं, लेकिन अपनी गरीबी से डर लगता है कि कहीं वह बाधा न बन जाए।

मधु को 500 में 485 अंक हासिल हुए हैं। वे मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी में पूरे उत्साह से लगी हुई हैं और कहती हैं कि वे अपने माता-पिता को इसके लिए गर्व करना चाहती हैं।

मध्यप्रदेश 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को आया, जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को ट्वीट कर बधाइयां दीं और उत्साह बढाया। मुख्यमंत्री शिवराज इस समय कोरोना संक्रमण का इलाज करवाने के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मधु की अपील का संज्ञान लिया है और इस संबंध में ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री ने लिखा है: बेटी मधु, बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं। तुम केवल अपनी पढाई पर ध्यान दो। जब तक तुम्हारा मामा शिवराज है, तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं। हमारी सरकार तुम्हारे लक्ष्य की प्राप्ति में हरसंभव मदद करेगी। तुम्हारे सपने अवश्य पूरे होंगे। मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मधु की अपील का संज्ञान लिया है और इस संबंध में ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री ने लिखा है : बेटी मधु, बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं। तुम केवल अपनी पढाई पर ध्यान दो। जब तक तुम्हारा मामा शिवराज है, तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं। हमारी सरकार तुम्हारे लक्ष्य की प्राप्ति में हरसंभव मदद करेगी। तुम्हारे सपने अवश्य पूरे होंगे। मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है।


Next Story

विविध

Share it