मध्य प्रदेश

Bhopal News : भोपाल के 10 स्‍कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल मिलने के बाद मचा हड़कंप

Janjwar Desk
13 May 2022 9:10 AM GMT
Bhopal News : भोपाल के 10 स्‍कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल मिलने के बाद मचा हड़कंप
x
Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ई-मेल के जरिए कई स्कूलों को बम से उड़ाने की घमकी मिली है।

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ( Bhopal News ) में ई-मेल के जरिये कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ( Bomb threat ) मिली है। इस सूचना के बाद से भोपाल में हड़कंप की स्थिति है। ई-मेल के जरिये मिली सूचना के मुताबिक शहर के कई स्कूलों को धमकी भरा ई-मेल (E-Mail) पहुंचा है, जिसमें बम लगाए जाने की बात कही गई है। इस खबर के बाद से शहर में अफरातफरी का माहौल है।


धमकी मिलने के तुरंत बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को दी इसकी सूचना

भोपाल पुलिस ( Bhopal police ) से लेकर स्कूल प्रशासन तक इस धमकी ( Bomb Threat ) से खौफ में हैं। अचानक मिली इस धमकी से हर कोई तनाव में है। फिलहाल, पुलिस इस प्रकार मिली धमकी की जांच में जुटी है। पुलिस और स्कूल प्रबंधन को पूरी तरह से अलर्ट पर रहने को कहा गया है। शुक्रवार सुबह यह ईमेल जैसे ही शहर के कुछ स्कूलों को मिले वैसे ही स्कूल प्रबंधन ने इसकी जानकारी फौरन पुलिस (Police) को दी, जिसके बाद तुरंत पुलिस एक्शन में आई।

इन्हें मिली बम से उड़ाने की धमकी

ताजा अपडेट के मुताबिक भोपाल के कई मिशनरी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ई-मेल के जरिये दी गई है। इन स्कूलों में डीपीएस, सागर पब्लिक स्कूल, आनंद विहार, सेंट जोसफ कोएड सहित कई स्कूल शामिल हैं। ये सभी सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध हैं। इनमें टर्म-2 एग्जाम चल रहे हैं। धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद से भोपाल पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई है। पुलिस ने स्कूलों की जांच कराई है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि मेल आए हैं, जिसकी गहनता से जांच जारी है।

ई-मेल के सोर्स तक पहुंचने में जुटी क्राइम ब्रांच

क्राइम ब्रांच ( Crime Branch ) के एसपी ने बताया कि ईमेल कहां से किया गया, इसका सोर्स क्या है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है, साथ ही स्कूलों में बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वाड टीम को भेजकर जांच कराई जा रही है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध