Top
मध्य प्रदेश

मप्र : शिवराज की महिला मंत्री के विवादित बोल, कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े

Janjwar Desk
20 Oct 2020 3:54 PM GMT
मप्र : शिवराज की महिला मंत्री के विवादित बोल, कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े
x

Usha Thakur File Photo.

मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि सारे कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े हैं।

इंदौर। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए चल रहे विभिन्न दलों के प्रचार अभियान के बीच पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि सारे कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े हैं। पर्यटन मंत्री ने मंगलवार को संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ष्सभी की सामूहिक शिक्षा होनी चाहिए, धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता पनपा रही है, विद्वेष का भाव फैला रही है, इसलिए सभी बच्चों को सामूहिक शिक्षा दी जानी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, सारा कट्टरवाद और सारे आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े हैं। जम्मू कश्मीर को आतंकवादियों की फैक्ट्री बनाकर रख दिया था। ऐसे मदरसे जो राष्ट्रवाद से जो समाज की मुख्यधारा से नहीं जोड़ सकते, उनको हमें समुचित शिक्षा के साथ जोड़कर समाज को सबकी प्रगति के लिए एक साथ आगे बढ़ना है।

मंत्री ने मदरसों को बंद करने की पैरवी करते हुए असम का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, ऐसी सारी चीजें राष्ट्रहित में बंद होना चाहिए। राष्ट्रवाद के हित में जो भी बाधा डालेगा, ऐसे मदरसों की शासकीय सहायता बंद हो और वक्फ बोर्ड खुद सक्षम संस्था है। कोई अगर अपने निजी तौर पर धार्मिक संस्कार देना चाहता है तो हमारा संविधान उसे इसकी अनुमति देता है।

Next Story

विविध

Share it