मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh News: रीवा में दूल्हा सहित बारातियों को बनाया बंधक, विवाह के दौरान दुल्हन ने अचानक शादी से किया इनकार

Janjwar Desk
22 Feb 2022 5:22 PM GMT
Madhya Pradesh News: रीवा में दूल्हा सहित बारातियों को बनाया बंधक, विवाह के दौरान दुल्हन ने अचानक शादी से किया इनकार
x

Madhya Pradesh News: रीवा में दूल्हा सहित बारातियों को बनाया बंधक, विवाह के दौरान दुल्हन ने अचानक शादी से किया इनकार

Madhya Pradesh News: मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत वनपडार गांव से आज एक अजीबोगरीब मामाल सामने आया है जहां पर बारात लेकर पहुंचे बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने बंधक लिया.

Madhya Pradesh News: मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत वनपडार गांव से आज एक अजीबोगरीब मामाल सामने आया है जहां पर बारात लेकर पहुंचे बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने बंधक लिया. देखते ही देखते दोनो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया की दुल्हन ने अचानक लड़के से शादी करने के लिए इनकार कर दिया. दुल्हन का कहना है कि, लड़के की मानसिक स्थिति खराब है. इतना ही नहीं बाद में लड़की पक्ष ने बारातियों की ओर से लाए गए चढ़ाव के जेवरात व 75 हजार रुपये नगद भी जप्त कर लिए. बाद में दूल्हे को मंडप से उठाकर बीच सड़क में छोड़कर चले गए.

क्या है मामला

मामला रीवा के मऊगंज थाना क्षेत्र स्थित वनपडार गांव का है जहां यादव परिवार की लड़की का विवाह मनिकवार गांव के निवासी अमृतलाल के बेटे प्रद्युम्न यादव से तय हुआ था. बीते कल बारात गांव पहुची थी, जहां वैवाहिक रस्मों के दौरान बाराती और घरातियों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि, लड़की पक्ष के लोगो ने वैवाहिक रस्में रोक दी. इसके बाद एकत्रित लोगों ने वाहन चालक समेत सभी बारातियों को गांव में ही बंधक बना लिया. इतना ही नहीं, विवाद के दौरान लड़की पक्ष ने बारातियों के पास चढ़ाव के लिए रखे सोने चांदी से बने जेवरात सहित 75 हजार रुपये नगद छीन लिए, बाद में सुबह लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे को मंडप से उठाया और बीच सड़क में छोड़कर चले गए.

ऐसे शुरू हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच बताशा मारने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. परम्परा के अनुसार, द्वारचार के समय बराती कन्या पक्ष की महिलाओं को बतासा फेंकते हैं, कुछ बराती महिलाओं को निशाना बनाकर बताशा फेंक रहे थे जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने आपत्ति की. जिसके बाद विवाद शांत हो गया लेकिन जयमाल के समय बारात में शामिल होने आए कुछ युवक दुल्हन को छू रहे थे. यह देख कर लड़की पक्ष के लोगों ने लाठियां निकाली और सभी बारातियों को बंधक बना लिया.

दुल्हन का आरोप

दुल्हन ने आरोप लगाते हुए कहा कि, जिस लड़के से उसका विवाह संपन्न होने जा रहा था उसकी दीमागी हालत ठीक नहीं थी. दिमागी हालत छिपाकर उसका विवाह किया जा रहा था. घटना के बाद सभी बाराती पूरी रात गांव में बंधक बने रहे और लड़की पक्ष के भय से वापस अपने गांव नहीं जा पा रहे थे. किसी तरह दूल्हे का पिता खुद को बचाते हुए थाने पहुंचा. मामले में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देकर विवाद शांत कराया. फिलहाल मामले पर किसी भी पक्ष के द्वारा थाने में शिकायत दर्ज नही कराई गई.

Next Story

विविध