Top
मध्य प्रदेश

MP : दबंगों ने दो दलित भाइयों को पीट-पीटकर किया अधमरा, घर को भी किया आग के हवाले

Janjwar Desk
22 Nov 2020 4:34 PM GMT
MP : दबंगों ने दो दलित भाइयों को पीट-पीटकर किया अधमरा, घर को भी किया आग के हवाले
x
पीड़ित परिवार के मुताबिक दबंगों ने दो सगे भाइयों को बंदूकों की बट और कुल्हाड़ियों के हत्थे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जब इससे भी मन नहीं भरा तो उनकी झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया....

जनज्वार, भोपाल। देशभर से दलित उत्पीड़न की तमाम खबरें रोज समाचारों की सुर्खियां बनी रहती हैं। अब दलित उत्पीड़न की एक खबर मध्य प्रदेश से आ रही है, जहां दबंगों ने दो दलित भाइयों को न सिर्फ बुरी तरह पीटा, बल्कि उनका घर भी फूंक डाला।

मीडिया में आ रही जानकारी के मुता​बिक मध्य प्रदेश के दतिया के गोंदन थाना क्षेत्र के चरराई गांव में दर्जन भर से ज्यादा दबंगों ने एक दलित परिवार पर हमला कर दिया। दबंगों ने दलित परिवार पर ऐसा कहर ढाया कि आस—पड़ोस के लोग भी घबरा गये।

प्रत्यक्षदर्शियों और पीड़ित परिवार के मुताबिक दबंगों ने दो सगे भाइयों को बंदूकों की बट और कुल्हाड़ियों के हत्थे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। जब इससे भी मन नहीं भरा तो उनकी झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया। न सिर्फ दलित परिवार बल्कि ग्रामीणों को डराने के लिए दबंगों कई हवाई फायर भी किए।

प्रत्यक्षदर्शियों और पीड़ित परिवार का कहना है कि दबंगों ने गांव में एक घंटे तक खूब हुड़दंग मचाया। दबंगों का अत्याचार देख ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए और दबंगों को घेरकर उनकी तीन मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया।

यह घटना शनिवार दोपहर 2 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक शिकायत के बाद डायल-100 मौके पर पहुंची और घायल दलित युवक को इंदरगढ़ अस्पताल भेजा, जहां उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक ग्राम चरराई निवासी 25 वर्षीय संदीप दोहरे ने बताया कि दो साल पहले उसके छोटे भाई संतराम दोहरे का गांव के पवन यादव से विवाद हो गया था, जिस पर छोटे भाई संतराम ने पवन यादव पर एससी-एसटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कराया था। उसी प्रकरण में राजीनामा कराने का दबाव बनाने के लिए आरोपी पवन व उसके परिजन लगातार धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित परिवार का कहना है कि छोटा भाई संतराम सूरत में मजदूरी के लिए गया था। शनिवार 21 नवंबर को संदीप और उसका भाई मैथली दोहरे जब अपने घर पर थे, तभी दोपहर 2 बजे गांव के ही पवन यादव, कल्लू यादव अपने रिश्तेदार अनुज यादव, राघवेंद्र यादव और अंशुल यादव निवासी गोंदन समेत पांच बाइकों पर 12 से 15 लोगों के साथ आए। आरोपियों ने घर में घुसकर संदीप व उसके भाई को बंदूक की बट और कुल्हाड़ी के डंडे से पीट-पीटकर बुरी तरह पीटा इसके बाद आरोपियों ने खपरेल घर में आग लगा दी।

बदमाशों ने गांव में फायरिंग भी की। हवाई फायरिंग के बाद जब कारतूस खत्म हो गए तो बाइक लेकर भागने लगे, लेकिन ग्रामीणों ने घेरकर दबंगों की तीन बाइकों में आग लगा दी, जबकि दो बाइक दबंग वहां से ले जाने में सफल हो गए। गोंदन पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं घायल संदीप अस्पताल में भर्ती है।

Next Story
Share it