Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra : आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी BJP, कल फडणवीस और शिंदे लेंगे शपथ

Janjwar Desk
30 Jun 2022 8:06 AM GMT
Ekanth Shinde Oath Ceremony : महाराष्ट्र की राजनीति में नया ट्विस्ट, एकनाथ शिंदे बन सकते हैं मुख्यमंत्री, खुद देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान
x

Ekanth Shinde Oath Ceremony : महाराष्ट्र की राजनीति में नया ट्विस्ट, एकनाथ शिंदे बन सकते हैं मुख्यमंत्री, खुद देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान

Maharashtra : पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से मुलाकात के दौरान सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

Maharashtra : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी हलचल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। ताजा अपडेट यह है कि गुरुवार दोपहर तीन बजे भाजपा ( BJP ) नेता देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadanvis ) और शिवसेना ( Shiv Sena ) बागी गुट के एकनाथ शिंदे ( Eknath shinde ) प्रदेश की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ( Governor Bhagat Singh Koshyari ) से मिलेंगे। देवेंद्र फडणवीस मुलाकात के दौरान राज्यपाल के सामने सरकार बनाने ( Government formation ) का दावा पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। यानि भाजपा शिंदे गुट के साथ मिलकर सरकार बनाएगी।

इस बीच सूचना ये भी है कि केंद्र सरकार ने एकनाथ शिंदे ( Eknath shinde ) को जैड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है। ऐसा उनकी सुरक्षा को लेकर बढ़ते खतरे के मद्देनजर उठाया गया है।

बता दें कि बुधवार को फ्लोर टेस्ट ( floor Test ) के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) द्वारा एमवीए सरकार को राहत न मिलने बाद उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। उद्धव ठाकरे ने यह फैसला तब किया जब उच्चतम न्यायालय द्वारा महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर से गुरुवार को उनके नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए दिए निर्देश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद लिया।

Next Story