Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra : अजित पवार पर आईटी का बड़ी कार्रवाई, 1400 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सीज करने का थमाया नोटिस

Janjwar Desk
2 Nov 2021 4:47 AM GMT
Maharashtra : अजित पवार पर आईटी का बड़ी कार्रवाई, 1400 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सीज करने का थमाया नोटिस
x

आयकर विभाग ने अजित पवार की संपत्तियों को सीज करने का आदेश दिया। 

Maharashtra: आयकर विभाग ने एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार से जुड़ीं 5 संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी किया है। ये संपत्तियां करीब 1400 करोड़ की हैं।

Maharashtra : भ्रष्टाचार के खिलाफ महाराष्ट्र में केंद्रीय एजेंसियों की ओर से ताबड़तोड एक्शन जारी है। इस कड़ी में पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के बाद आयकर विभाग ( Income Tax Department ) ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ( Ajit Pawar ) के खिलाफ सख्त फरमान जारी किया है। आयकर विभाग ने एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार से जुड़ीं 5 संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी किया है। ये संपत्तियां करीब 1400 करोड़ की हैं।

Also Read : Maharashtra News : आज सफाई देते नजर आए नवाब मलिक, कहा - मैंने कोई आरोप हवा में नहीं लगाए

इन संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी

आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ी जिन संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी किया उनमें जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री टॉप पर है। इसकी मार्केट वैल्यू लगभग 600 करोड़ रुपए की है। दूसरे नबर पर महाराष्ट्र की 27 अलग-अलग जगहों की जमीन है। इन जमीनों की मार्केट वैल्यू करीब 500 करोड़ रुपए है। इसके अलावा सूची में साउथ दिल्ली में स्थित फ्लैट मार्केट वैल्यू करीब 20 करोड़ रुपए, पार्थ पवार के निर्मल ऑफिस की मार्केट वैल्यू करीब 25 करोड़ रुपए और निलय नाम से गोवा में बने रिसॉर्ट का मार्केट वैल्यू करीब करीब 250 करोड़ रुपए की संपत्ति भी शामिल है।

IT के निशाने पर हैं अजित पवार

डिप्टी सीएम अजित पवार काफी लंबे वक्त से आईटी के निशाने पर हैं। पिछले महीने ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दो रियल एस्टेट ग्रुप और अजित पवार के रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 184 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति का पता लगाया था। विभाग ने 7 अक्टूबर को 70 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान आईटी ने अजित पवार के बेटे पार्थ पवार के मालिकाना हक वाली कंपनी अनंत मर्क्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापा मारा था। इसके अलावा पवार की बहनों के मालिकाना हक वाली कंपनियों पर भी कार्रवाई की थी।

Also Read : Money Laundering Case : ईडी का बड़ा एक्शन, जांच में सहयोग न करने पर अनिल देशमुख गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बीती रात ईडी ने अनिल देशमुख को किया था गिरफ्तार

बता दें कि सोमवार देर रात प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर किया था। 100 करोड़ रुपए की वसूली के मामले में उनसे 12 घंटे तक पूछताछ की गई थी। ईडी के मुताबिक देशमुख से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। देशमुख को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Next Story

विविध