Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharastra Crime News: सतारा में तीन महीने की गर्भवती रेंजर से पिटाई का वीडियो वायरल, मामले को लेकर आदित्य ठाकरे सख्त

Janjwar Desk
20 Jan 2022 12:30 PM GMT
Maharastra Crime News: सतारा में तीन महीने की गर्भवती रेंजर से पिटाई का वीडियो वायरल, मामले को लेकर आदित्य ठाकरे सख्त
x
सतारा में गर्भवती फॉरेस्ट रेंजर से मारपीट का वीडियो वायरल
Maharastra Crime News: महाराष्ट्र के सतारा जिले में गर्भवती फॉरेस्ट रेंजर को पूर्व सरपंच ने लात-घूंसों से पीटा, बाल पकड़कर खींचा, लातें मारीं, पेट पर भी कूदा। अब इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और महिला आयोग ने संज्ञान लिया है...

Maharastra Crime News: महाराष्ट्र के सतारा से एक गर्भवती महिला से मारपीट का दिल देने वाली वारदात सामने आई है। जिले के पलसावड़े में तीन महीने की गर्भवती महिला फॉरेस्ट रेंजर की कथिततौर पर पिटाई का वीडियो सामने आया है। इस मामले में आरोपी व्यक्ति पूर्व सरपंच बताया जा रहा है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ये सारा विवाद पलसावड़े में वन मजदूर स्थानांतरण को लेकर शुरू हुआ। आरोप है कि आरोपी व्यक्ति और उसकी पत्नी ने मिलकर गर्भवती महिला रेंजर की पिटाई की है। वायरल वीडियो में आरोपी गर्भवती महिला के पेट पर हमला करता दिख रहा है। अब मामले के तूल पकड़ने के बाद महाराष्ट् के मंत्री आदित्य ठाकरे और महिला आयोग ने संज्ञान लिया है।

फॉरेस्ट रेंजर महिला से ड्यूटी के दौरान मारपीट

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पलासवड़े गांव में बुधवार 19 जनवरी को पूर्व सरपंच रामचंद्र जानकर ने पत्नी के साथ मिलकर महिला वन रेंजर सिंधु सनप और उनके पति सूर्यजी थोम्ब्रे को डंडों से पीटा। सिंधु और सूर्याजी थोम्ब्रे पर यह हमला तब हुआ, जब वे ड्यूटी पर तैनात थे और गश्त के लिए निकले थे। जो वीडियो सामने आया है, उसमें आरोपी महिला रेंजर को अमानवीय तरीके से पीटते नजर आ रहे हैं। सरपंच ने महिला की गर्दन पैर से दबाई और पेट पर कूद गया। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए थे। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया था। सतारा पुलिस ने सरपंच और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

पैसे न देने पर पति पत्नी से अभद्रता

पीड़ित पति सूर्याजी थोम्ब्रे के मुताबिक, ''गश्ती के दौरान सरपंच की पत्नी ने उन्हें थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। सिंधु सनप ने बीच-बचाव किया तो उन्होंने डंडों से पीटना शुरू कर दिया। मैंने पूरे मामले का वीडियो शूट किया है।" वहीं, पीड़ित महिला अफसर ने बताया, '' मैंने 3 महीने पहले जॉइन किया था, शुरू से ही पूर्व सरपंच मुझे धमकी देते थे, मुझसे पैसे मांगते थे। काम से लौटते समय उन्होंने मेरे साथ मारपीट की, मेरे पति को चप्पलों से पीटा।'' कहा जा रहा है कि आरोपी पूर्व सरपंच के खेतों में कुछ मजदूर काम करते थे और महिला अधिकारी के कहने पर उन्होंने कम छोड़ दिया था। इसी बात से वह नाराज चल रहा था।

कोख में पल रहे बच्चे की होगी जांच

पूरे मामले को लेकर सतारा के SP अजय कुमार बंसल ने बताया, "गर्भवती फोरेस्ट रेंजर की मेडिकल जांच की जा रही है। मामले में अगर भ्रूण को कोई नुकसान पहुंचता है तो आगे की कार्रवाई में इसे भी शामिल किया जाएगा।" वहीं, सतारा की एएसपी अर्चना दलाल ने कहा कि दोनों आरोपियों पर आईपीसी की धारा 352, 353 और 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं करेंगे- आदित्य ठाकरे

राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने इस घटना का संज्ञान लिया है। ठाकरे ने ट्वीट किया, "आरोपियों को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है और सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।"

महिला आयोग ने लिया मामले पर संज्ञान

गर्भवती महिला से पिटाई का मामला तूल पकड़ने के बाद राज्य महिला आयोग ने भी इसका संज्ञान लिया है। इस घटना पर महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने एसपी सतारा से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने कहा कि आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और सतारा पुलिस से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

Next Story