Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mamta Banerjee News : तृणमूल सांसद ने पहले ट्वीट किया- ममता बनर्जी 2024 में बनेंगी देश की प्रधानमंत्री और अभिषेक बंगाल के सीएम, फिर ट्वीट डिलीट किया

Janjwar Desk
3 May 2022 3:30 PM GMT
Kolkata Cabinet News : ममता बनर्जी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलर
x

Kolkata Cabinet News : ममता बनर्जी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलर

Mamta Banerjee News : अपरूपा पोद्दार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि ममता बनर्जी 2024 में आरएसएस से जुड़े राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री की पद की शपथ नहीं लेंगी। इसके अलावा अभिषेक बंगाल के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। हालांकि पोद्दार ने इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर ही डिलीट कर दिया...

Mamta Banerjee News : क्या ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) पश्चिम बंगाल के अगले मुख्यमंत्री होंगे? टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार (Aproopa Poddar) के एक ट्वीट (Tweet) के बाद इस बात पर चर्चा शुरू हो गयी है। तृणमूल सांसद (Trinamool Member of Parliament) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी 2024 में देश की प्रधानमंत्री होंगी, जबकि अभिषेक बनर्जी बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे।

अपरूपा पोद्दार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि ममता बनर्जी 2024 में आरएसएस से जुड़े राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री की पद की शपथ नहीं लेंगी। इसके अलावा अभिषेक बंगाल के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। हालांकि पोद्दार ने इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर ही डिलीट कर दिया। पर उन्होंने ऐसा क्यों किया इस बारे में उनका कोई जवाब नहीं दिया गया है।

इससे पहले सोमवार (2 मई 2022) को ममता बनर्जी सरकार के लगातार तीसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने ट्वीट किया था कि अभिषेक बनर्जी 2036 में बंगाल के सीएम बन जाएंगे। गौरतलब है कि टीएमसी में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को उनके उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता है। कुणाल घोष ने ट्वीट किया था कि तृणमूल कांग्रेस के एक सिपाही के तौर पर मैं कह सकता हूं कि ममता बनर्जी 2036 तक राज्य की मुख्यमंत्री रहेंगी।

कुणाल घोष ने कहा कि ममता बनर्जी सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहेंगी और ज्योति बसु का रिकॉर्ड तोड़ देंगी। गौरतलब है ज्योति बसु लगातार 23 सालों तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे थे। उन्होंने 21 जून, 1977 को कमान संभाली थी और फिर 5 नवंबर, 2000 तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहे थे। सबसे लंबे समय तक सीएम बने रहने का रिकॉर्ड सिक्किम के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग के नाम है, वह लगातार 24 सालों तक सूबे के मुख्यमंत्री थे।

वहीं दूसरी ओर सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को 2021 के बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जीत के एक साल बाद 'माटी मानुष दिवस' की घोषणा की है। 2023 के पंचायत चुनावों से पहले मंगलवार को अक्षय तृतीया पर बेलियाघाट मेट्रोपॉलिटन एरिया में मुख्यमंत्री नए तृणमूल भवन का उद्घाटन करेंगी। इस चार मंजिला इमारत को मुख्यमंत्री की तस्वीरों से सजाया गया है और उनके राजनीतिक संघर्षों पर एक प्रदर्शनी भी है।

Next Story

विविध