Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने हेलीकॉप्टर हादसे मारे गए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को दी श्रद्धांजलि

Janjwar Desk
26 Dec 2021 5:47 AM GMT
pm narendra modi Tripura
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। 

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम में भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि भी दी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात ( Mann Ki Baat ) कार्यक्रम में कुन्नूर हेलीकॉप्टर ( Helicopter Crash ) हादसे का जिक्र करते हुए शहीदों को याद किया। साथ ही उन्होंने भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ( Group Captain Varun Singh ) को श्रद्धांजलि ( Tribute ) भी दी। हेलीकॉप्टर हादसे में हमने कई वीरों को खोया। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने कई दिनों तक जिंदगी की आखिरी जंग लड़ी।

140 करोड़ टीकाकरण व्यवस्था पर भरोसे का प्रमाण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने प्रोग्राम 'मन की बात' के साल 2021 के आखिरी एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा​ कि देशभर में 140 करोड़ वैक्सीनेशन, व्यवस्था पर भरोसे का प्रमाण है। ये जनशक्ति की ही ताकत है, सबका प्रयास है कि भारत 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी से लड़ सका। हम हर मुश्किल समय में एक दूसरे के साथ, एक परिवार की तरह खड़े रहे। अपने मोहल्ले या शहर में किसी की मदद करना हो, जिससे जो बना, उससे ज्यादा करने की कोशिश की। पीएम मोदी ने कहा कि ये जनशक्ति की ही ताकत है, सबका प्रयास है कि भारत 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी से लड़ सका।

हमारी सामूहिक शक्ति कोरोना को हराएगी

मन की बात ( Mann Ki Baat ) में पीएम ने कहा कि नया ओमिक्रॉन वेरिएंट पर हमारे वैज्ञानिक लगातार अध्ययन कर रहे हैं। हर रोज नया डाटा उन्हें मिल रहा है। उनके सुझावों पर काम भी हो रहा है। स्वयं की सजगता, स्वयं का अनुशासन, कोरोना के इस वैरिएंट के खिलाफ देश की बहुत बड़ी शक्ति है। हमारी सामूहिक शक्ति ही कोरोना को हराएगी। इसी दायित्वबोध के साथ हमें 2022 में प्रवेश करना है।

Next Story

विविध