राष्ट्रीय

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले मनोज तिवारी- मुफ्त मिल रही वैक्सीन, कहीं तो मैनेज करना पड़ेगा

Janjwar Desk
10 Sep 2021 12:22 PM GMT
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले मनोज तिवारी- मुफ्त मिल रही वैक्सीन, कहीं तो मैनेज करना पड़ेगा
x

(भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर दिया अजीबोगरीब तर्क)

तिवारी से जब पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सवाल किया गया तो वह रिपोर्टर से ही कहने लगे कि आपके घर में भी जितने लोगों को वैक्सीन लगा होगा किसी को पैसे नहीं देने पड़े होंगे....

जनज्वार। भाजपा सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) अपने बयान से एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल मनोज तिवारी पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के बढ़ते दामों को लेकर नया ही तर्क दिया है। तिवारी का कहना है किअगर देश के लोगों को फ्री वैक्सीन (Free Vaccine) दी जा रही है तो महंगाई को कहीं न कहीं मैनेज करना पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने मोबाइल का जिक्र करते हुएकहा कि देखो मोबाइल कितना सस्ता हो गया है।

तिवारी का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। जिसमें उनसे जब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम लोग एक विशेष संकट के समय से गुजर रहे हैं। इसके बाद वह रिपोर्टर से ही कहने लगे कि आपके घर में भी जितने लोगों को वैक्सीन लगा होगा किसी को पैसे नहीं देने पड़े होंगे। तिवारी ने बतायाकि एक वैक्सीन का डोज सरकार को पांच सौ रुपये का पड़ रहा है, अगर एक परिवार में 5 आदमी होगा तो 3000 रुपये सरकार ने दिया।

वायरल वीडियो में तिवारी आगे कहते हैं कि अगर सरकार भी देती है तो कहीं न कहीं से तो मैनेज करके ही देती है न। ये महान देश है और वह समझते हैं कि इस समय प्राण बचाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आप सोचिए अभी मैं आपसे बात कर रहा हूं, 71 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग गई है। तिवारी ने आगे दावा किया कि इस साल के अंत तक हम देश के सभी व्यक्तियों को वैक्सीन लगा देंगे।

भाजपा सांसद का कहना है कि अब इसके लिए कहीं न कहीं से थोड़ा बहुत पैसा इकट्ठा करना पड़ता है। वो आपको पेट्रोल डीजल में दिखता होगा बाकि यह मोबाइल तो कितना सस्ता हो गया है। वहीं मनोज तिवारी बयान पर लोग सोशल मीडिया पर यूजर्स चुटकियां ले रही हैं।

रामकुमार सिंह लिखते हैं- 'डीजल पेट्रोल पर सरकार इसलिए ज्‍यादा रुपया ले रही है कि आपको वैक्‍सीन मुफ्त दी गई है। लेकिन मनोज तिवारी भैया, मेरे परिवार ने तो सारी डोज प्राइवेट अस्‍पताल में खरीदकर लगवाई हैं तो मैं अपना पेट्रोल का रिफंड कहां से ले सकता हूं? बता दें तो बड़ी कृपा होगी।'

निगर प्रवीन लिखती हैं- 550 x 5 = 3000। ये तर्क तो मनोज तिवारी जी ही दे सकते हैं !

प्रीति चौबे लिखती हैं- डीजल-पेट्रोल का दाम क्यों बढ़ाया गया- भाजपा सांसद मनोज तिवारी जी को जन्‍म सुनिए... एक से बढ़कर एक नमूने हैं!!

दलित कांग्रेस ने लिखा- मनोज तिवारी के अनुसार मोबइलवा सस्ता हो गया है इसलिए पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस, आटा-तेल चावल के बढ़ते दामों पर चुप रहिए। नमूनों की कोई कमी नहीं है। देश का बेड़ा गर्क करके ही मानेंगे।

रोहन गुप्ता लिखते हैं- जब वैक्सीन 'जुगाड़' में भी जनता का ही खर्चा है, तो फिर Thank You Modi Ji का क्यों चर्चा है?


Next Story

विविध

Share it