राष्ट्रीय

Mathura Shahi Masjid Dispute: मस्जिद की तरफ जाने वालों की हो रही तलाशी, सोशल मीडिया पोस्ट लिखने पर अब तक 4 लोग अरेस्ट

Janjwar Desk
6 Dec 2021 4:28 AM GMT
mathura news
x

(बाबरी मस्जिद जाने वालों की हो रही तलाशी image/socialmedia)

Mathura Shahi Masjid Dispute: मस्जिद की तरफ जाने वाले हर शख्स का पहले पहचान पत्र चेक किया जा रहा है, फिर उसकी बकायदा तलाशी ली जा रही है। उसके बाद ही मस्जिद की तरफ जाने दिया जा रहा है...

Mathura Shahi Masjid Dispute: उत्तर प्रदेश के मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा जैसे कुछ संगठनों ने आज शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक करने का एलान किया था। लेकिन अब जलाभिषेक को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि इस जानकारी के बाद मथुरा में प्रशासन ने 144 धारा लगा दी है। मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद और उसके आस पास सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।

मस्जिद और उसके आस पास उत्तर प्रदेश पुलिस, पीएसी के जवान और आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं। कल अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने जलाभिषेक का प्रोग्राम मथुरा की जगह आज 12 बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर करने की घोषण की थी।

चेक हो रहा पहचान पत्र

मस्जिद की तरफ जाने वाले हर शख्स का पहले पहचान पत्र चेक किया जा रहा है, फिर उसकी बकायदा तलाशी ली जा रही है। उसके बाद ही मस्जिद की तरफ जाने दिया जा रहा है। मथुरा पुलिस सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रख रही है।

एसएसपी मथुरा के मुताबिक अब तक सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर 4 अलग अलग एफआइआर दर्ज हो चुकी है। आज श्री कृष्ण जन्म भूमि स्थान और शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के आस पास गाड़ियों की आवा जाहि बाधित रहेगी, बकायदा इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

लगाई गई RAF व PAC

मथुरा पुलिस प्रसाशन के अनुसार सोशल मीडिया और अलग अलग जगहों से जानकारी मिली थी कि कुछ संगठन 6 दिसंबर और इसके आस पास की तारीखों में यहां कुछ यात्रा वगैरह निकालने की तैयारी कर रहे हैं। प्रशासन से इसकी कोई इजाजत नहीं ली गई थी और प्रशासन से इजाजत मांगी जाती तो भी ऐसी किसी यात्रा वगैरह की इजाजत हम देते नहीं। मथुरा एसएसपी ने बताया कि हमने ईदगाह मस्जिद के आस पास लोकल हमारी पुलिस बल उसके अलावा दूसरे जिलों से भी पुलिस बुलाई है, उसे तैनात किया है। आरएएफ और पीएसी के जवान भारी तादात में तैनात किए हैं।

सोशल मीडिया पर चौकसी

एसएसपी ने बताया कि मस्जिद के पास का जो इलाका है, वहां पहले से ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सीआरपीएफ तैनात है। हमने कई लोगों को हिरासत में लिया हुआ है और कई पर पाबंदी लगाई हुई है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ ट्वीट और पोस्ट करने वालों पर नजर रख रहे हैं।

कुछ भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर हमने एक्शन भी लिया है। हम ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर रहे हैं और सीसीटीवी के जरिए भी निगरानी कर रहे हैं। बड़ी बात ये है की हमें लोकल लोगों का बहुत सपोर्ट मिल रहा है, हमने उनसे बात भी की है और मथुरा में पूरी तरह से शांति बनी हुई है।

Next Story

विविध