Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mohammad Zubair मामले में नया मोड़, जो ट्विटर अकाउंट बना गिरफ्तारी की वजह, उसे कर दिया गया डिलीट

Janjwar Desk
30 Jun 2022 12:28 PM GMT
ऑल्टन्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को अभी तक नहीं मिले लैपटॉप और गैजेट्स, वजह पूछने पर पुलिस से कोर्ट को मिले ये जवाब
x

ऑल्टन्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को अभी तक नहीं मिले लैपटॉप और गैजेट्स, वजह पूछने पर पुलिस से कोर्ट को मिले ये जवाब

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि जिस ट्विटर हैंडल से जुबैर के ट्वीट की शिकायत की गई थी, उसे डिलीट कर दिया गया है। हम उस ट्विटर अकाउंट उपयोगकर्ता तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

नई दिल्ली। ऑल्ट न्यूज ( AltNews ) के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ( Mohammad Zubair ) के बारे में जिस अज्ञात ट्विटर हैंडल से दिल्ली पुलिस को शिकायत की गई और उसी के आधार पर उनकी गिरफ्तारी हुई, अब वहीं ट्विटर अकाउंट ( Twitter account ) माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर मौजूद नहीं है। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के सूत्रों ने बताया कि जिस ट्विटर हैंडल से जुबैर के ट्वीट की शिकायत की गई थी, उसे डिलीट कर दिया गया है। हम उस ट्विटर अकाउंट उपयोगकर्ता की पहचान और उस तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि उसके द्वारा अकाउंट को डिलीट करने के कारणों को जान सकें।

हम ट्विटर अकाउंट तक पहुंचने की कोशिश जारी

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) करे अंदेशा है कि वह व्यक्ति यह मामला चर्चा में आने के बाद डर गया होगा। दरअसल, उक्त ट्विटर हैंडल के कई अनुसरणकर्ता थे जिसने जुबैर ( Mohammad Zubair ) द्वारा हिंदू देवता के खिलाफ किए गए 2018 ट्वीट की शिकायत की थी और यह शिकायत किए हुए 1200 दिनों से अधिक हो चुके हैं। एफआईआर के मुताबिक हनुमान भक्त @बालाजीकीजय नाम के ट्विटर हैंडल से मोहम्मद जुबैर@जू बीयर नाम से किए गए ट्वीट को साझा किया, जिसमें जुबैर ( Mohammad Zubair ) ने ट्वीट किया था, 2014 से पहले हनीमून होटल और 2014 के बाद हनुमान होटल। इसके साथ ही एक तस्वीर साझा की थी जिसपर साइनबोर्ड पर होटल का नाम 'हनीमून होटल' से बदलकर 'हनुमान होटल' किया गया दिखाया गया था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि हम उस ट्विटर अकाउंट उपयोगकर्ता की पहचान और उस तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्विटर यूजर ने की थी भगवान के अपमान की शिकायत

एफआईआर ( FIR ) के मुताबिक @बालाजीकीजय ने ट्वीट किया कि हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ा जा रहा है जो प्रत्यक्ष रूप से हिंदुओं का अपमान है, क्योंकि वह (भगवान हनुमान) ब्रह्मचारी हैं। कृपया इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करें। गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली की अदालत ने जुबैर को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की मियाद चार और दिनों के लिए बढ़ा दी।

जुबैर के खिलाफ 20 जून को हुई थी एफआईआर दर्ज

बता दें कि ऑल्ट न्यूज वेबसाइट के सह संस्थापक और फैक्ट चेकर जुबैर ( Mohammad Zubair ) को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को वर्ष 2018 में किए गए ट्वीट के जरिये धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (खुफिया और रणनीतिक अभियान) केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि जुबैर के खिलाफ 20 जून को भारतीय दंड संहिता की धारा-153ए और 295ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

जुबैर ( Mohammad Zubair ) से 2018 के उस ट्वीट के बारे में पूछताछ की जा रही है जो एक होटल की तस्वीर है, जिस पर 'हनीमून' होटल लिखा हुआ है, जिसे हनुमान होटल में फिर से रंगा गया है। तस्वीर 1983 की एक फिल्म की है।

Next Story

विविध