Top
राष्ट्रीय

'दृश्यम' के डायरेक्‍टर निशिकांत कामत का निधन, हैदराबाद के अस्‍पताल में वेंटिलेटर पर थे

Janjwar Desk
17 Aug 2020 7:31 AM GMT
दृश्यम के डायरेक्‍टर निशिकांत कामत का निधन, हैदराबाद के अस्‍पताल में वेंटिलेटर पर थे
x
बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका लगा है. नामी डायरेक्टर निशिकांत कामत (Nishikant Kamat) अब इस दुनिया में नहीं रहें. पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत नाजुक बनी हुई थी. जिसके चलते उन्हें हैदराबाद के AIG अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

जनज्वार। हैदराबाद। जाने माने निर्देशक निशिकांत कामत का सोमवार को निधन हो गया है, वो पिछले काफी समय सेलीवर सिरोसिस नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। 50 वर्ष के कामत का इलाज हैदराबाद के Asian Institute of Gastroenterology में चल रहा था, बताया जा रहा था कि निशिकांत को ICU में रखा गया था, उनके दोस्त और फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने उनके निधन की जानकारी ट्विटर पर दी है, उन्होंने अपनी और कामत की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि बहुत मिस करूंगा, तुम्हें दोस्त, ईश्वर तुम्हारी आत्मा को शांति दे।

बता दें कि सुबह ही कामत के निधन की खबर आई थी, तब फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने ही खबर का खंडन किया था और कहा था कि मेरा दोस्त अभी जिंदा है, हालांकि उसकी हालत ठीक नहीं है इसलिए उसके लिए दुआ कीजिए।

मालूम हो कि 'दृश्यम' , 'मदारी' जैसी फिल्म के डायरेक्टर निशिकांत ने कई मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया था। निशिकांत ने बतौर निर्देशक अपनी शुरुआत मराठी फिल्मों से की थी। उनके निर्देशन की पहली फिल्म 'डोंबिवली फास्ट' थी।

इन्होंने एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म 'रॉकी हैंडसम' में खलनायक का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म भावेश जोशी में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ भी काम किया था। उन्होंने साल 2008 में आई फिल्म मुंबई मेरी जान से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी।

निश‍िकांत कामत के निधन पर अजय देवगन ने शोक व्यक्त किया है, अजय ने उनके डायरेक्शन में 'दृश्यम' फिल्म में काम किया था, ये एक सफल फिल्म थी, जिसने बढ़िया बिजनेस किया था।

मालूम हो कि निशिकांत को 31 जुलाई को AIG अस्पताल लाया गया था , उनकी देख-रेख करने के लिए सीनियर डॉक्टर्स की फौज थी जिसमें Gastroenterologists, Hepatologists भी मौजूद थे, लेकिन तमाम कोशिशों को बावजूद डाक्टर्स कामत को बचा नहीं पाए। गौरतलब है कि इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'दरबदर' की तैयारी कर रहे थे, ये फिल्म साल 2022 में रिलीज होने वाली थी।

Next Story

विविध

Share it