राष्ट्रीय

Noida news : VHP करेगी अवैध मजारों के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन, जिला प्रशासन को चेतावनी देकर खोला मोर्चा

Janjwar Desk
30 April 2022 10:51 AM GMT
Noida news : VHP करेगी अवैध मजारों के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन, जिला प्रशासन को चेतावनी देकर खोला मोर्चा
x
Noida news : दिल्ली (Delhi) से सटे नोएडा (Noida) में बड़े पैमाने पर बढ़ती मजारों के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने अब मोर्चा खोल दिया है और जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि शहर में तेजी से कुकुरमुत्तों की तरह जगह- जगह उस रहीं अवैध मजारों को यदि नहीं हटाया गया तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा....

Noida news : दिल्ली (Delhi) से सटे नोएडा (Noida) में बड़े पैमाने पर बढ़ती मजारों के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने अब मोर्चा खोल दिया है और जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि शहर में तेजी से कुकुरमुत्तों की तरह जगह- जगह उस रहीं अवैध मजारों को यदि नहीं हटाया गया तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।

अवैध मजार हटाने के लिए दी नोएडा प्रशासन को चेतावनी

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) के मेरठ प्रान्त के मंत्रु डॉ. राज कमल गुप्ता ने नोएडा प्रशासन से कहा है कि नोएडा में बहुत तेजी से कुकुरमुत्तों के तरह जगह- जगह अवैध मजारों का निर्माण हो रहा है। यदि इन अवैध ढांचों को अविलंबित नहीं हटाया गया तो हम राज्यव्यापी आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

विहिप और बजरंग दल के कारकर्ताओं पर जानलेवा हमला

डॉ. राज कमल गुप्ता ने ऐसे तत्वों को पुलिस के संरक्षण का होने का इशारा करते हुए कहा कि इन्हीं मजारों के संबंध में नोएडा प्राधिकरण एवं नोएडा के जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौटते हुए पदाधिकारियों पर सेक्टर - 39 के थाने के बाहर कुछ लोगों द्वारा विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले का प्रयास किया गया, जो सादा वेशधारी थे जिन्हें पुलिस ने बाद में अपना कर्मचारी बताया, फिर भी विहिप कर्यकर्ताओं को झूठे मामले में फंसाने का दुष्प्रयास किया गया। जो बेहद निंदनीय और नोएडा पुलिस प्रशासन की छवि धूमिल करने वाला है।

सभी झूठे मामले लिए जाए वापस

बात दें कि विश्व हिंदू (विहिप) परिषद के नेता ने कहा है कि हमारी मांग है कि छाती पर रिवॉल्वर तानकर थाने के सामने जाकर मारने की सरेआम धमकी देने वाले पुलिसकर्मी को अविलम्ब गिरफ्तार कर कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले मढ़ने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। साथ ही सभी मुकदमे वापस लिए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि इस मामले में कोई ढिलाई बरती गई तो विहिप - बजरंग दल के कार्यकर्ता संपूर्ण हिंदू समाज के साथ राज्यव्यापी आंदोलन करने को मजबूर होंगे।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध