Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

NSA Ajit Doval Residence : अजीत डोभाल के घर में घुसा अज्ञात शख्स, बोला मुझे उनसे मिलना है, मचा हड़कंप

Janjwar Desk
16 Feb 2022 7:06 AM GMT
NSA अजीत डोभाल ने PFI को बताया कट्टरपंथियों का हिस्सा, बोले - धर्म के नाम पर कर रहे दुश्मनी पैदा
x

(NSA अजीत डोभाल ने PFI को बताया कट्टरपंथियों का हिस्सा, बोले - धर्म के नाम पर कर रहे दुश्मनी पैदा

NSA Ajit Doval Residence : खबरों के मुताबिक डोभाल के आवास में जबरन घुसने की कोशिश कर रहा शख्स बहकी-बहकी बातें कर रहा था, वह कह रहा था कि उसे अजीत डोभाल से मिलना है....

NSA Ajit Doval Residence : केंद्र की मोदी सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) के घर में बुधवार को एक शख्स ने घुसने की कोशिश की, इसके बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए शख्स से पूछताछ की जा रही है कि वह कौन है और एनएसए के घर में वह किस मंशा से घुस रहा था, यह जानने की कोशिश की जा रही है।

खबरों के मुताबिक डोभाल के आवास में जबरन घुसने की कोशिश कर रहा शख्स बहकी-बहकी बातें कर रहा था। वह कह रहा था कि उसे अजीत डोभाल से मिलना है। उसकी समस्या वहीं सुलझा सकते हैं। शुरुआती जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया कि शख्स मानसिक रूप से परेशान लग रहा है। वह किराए की कार चला रहा था।

बता दें कि डोभाल दिल्ली के बेहद हाईसिक्योरिटी जोन में रहते हैं। उनका आवास लुटियंस जोन के 5 जनपथ स्थित बंगला है। उनसे पहले इस बंगले पर पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल रहते थे। डोभाल के नजदीक ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का बंगला है।

अजीत डोभाल का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। उनका करियर बतौर आईपीएस शुरु हुआ था। डोभाल को पाकिस्तान में सात साल तक अपने खुफिया काम करने को लेकर जाना जाता है। नब्बे के दशक की शुरुआत में डोभाल को कश्मीर भेजा गया था। करीब एक दशक तक उन्होंने खुफिया ब्यूरो की ऑपरेशन शाखा का नेतृत्व किया। डोभाल 33 साल तक नॉर्थ ईस्ट, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में खुफिया जासूस भी रहे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध