Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nupur Sharma का समर्थन करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, नरोत्तम मिश्रा बोले - 13 लोगों पर लगेगा NSA

Janjwar Desk
21 July 2022 5:47 PM GMT
Nupur Sharma का समर्थन करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, नरोत्तम मिश्रा बोले - 13 लोगों पर लगेगा NSA
x

Nupur Sharma का समर्थन करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, नरोत्तम मिश्रा बोले - 13 लोगों पर लगेगा NSA

Nupur Sharma News : मध्य प्रदेश के आगर जिले में चुनाव परिणाम देखकर लौट रहे बजरंग दल के आगर प्रखंड संयोजक आयुष पर उज्जैन आगर रोड स्थित रॉयल एक ढाबे के पास अचानक कुछ लोगों ने हमला कर दिया...

Profit Mohammad Row : मध्य प्रदेश के आगर जिले में चुनाव परिणाम देकर लौट रहे बजरंग दल के आगर प्रखंड संयोजक आयुष पर उज्जैन आगर रोड स्थित रॉयल एक ढाबे के पास अचानक कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि बुधवार की दोपहर 12 बजे के लगभग वर्ग विशेष के लोगो ने यह हमला किया है। जानकारी के मुताबिक, आयुष को गाड़ी से गिराकर उसके साथ जमकर मारपीट की गई। इस मारपीट से उसके सिर में चोट आई है। आयुष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आयुष को पहले जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया और फिर वहां से उज्जैन रेफर किया गया।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी आरोपियों पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि 8 आरोपी गिरफ्तार कर चुके हैं।

घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण

मारपीट की खबर मिलते ही हिंदू समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया। समाज के लोग आरोपी युवकों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे। वहीं मारपीट की खबर के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण है में किंतु तनावपूर्ण बताई जा रही है।

नूपुर शर्मा के बयान का किया था समर्थन

घायल आयुष ने अपने बयान में कहा है कि पिछले दिनों उन्होंने भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में बयान दिया था, जिसके बाद एक वर्ग विशेष के लोग उनसे नाराज हो गए थे, जिसकी वजह से उनपर यह हमला किया गया है।

उदयपुर हत्याकांड को लेकर बजरंग दल ने बताया था रोष

बजरंग दल के सम्भाग सुरक्षा प्रखंड पंकज परमार ने बताया कि कुछ दिन पहले उदयपुर में हुए घटनाक्रम को लेकर हिंदूवादी संगठन और बजरंग दल ने पुतला दहन का कार्यक्रम रखा था। जिसमें आयुष ने चैनल पर अपने बयान दिए थे, जिसको लेकर यह हमला किया गया है।

नाम पूछकर धारदार हथियारों से किया हमला

घायल आयुष ने बताया कि मैं दिन में बाइक से जा रहा था तभी 10 लोगों ने मुझे घेर कर पूछा कि तुम्हारा नाम आयुष है, क्या तुम बजरंग दल में हो और तुमने नूपुर के समर्थन में बाइट दी थी। मेरे हां करते ही उन लोगों ने मुझ पर डंडे और धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

13 किसी समुदाय के लोगों पर केस दर्ज

वहीं इस मामले में एसपी राकेश कुमार सगर ने कहा कि जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। देर शाम कोतवाली थाने में 13 विशेष समुदाय के लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें आसिफ, अरबाज, सरफराज, चिकी, अम्मू मेवाती,अमन, सोहेल, मुन्ना मेवाती समेत अन्य लोग शामिल हैं। इनपर धारा 307, 147, 148, 149, 294, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

Next Story

विविध