Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nupur Sharma : ममता बनर्जी सरकार ने नुपुर शर्मा मामले में दिखाई सख्ती, कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

Janjwar Desk
3 July 2022 9:28 AM GMT
Nupur Sharma : ममता बनर्जी सरकार ने नुपुर शर्मा मामले में दिखाई सख्ती, कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस
x

Nupur Sharma : ममता बनर्जी सरकार ने नुपुर शर्मा मामले में दिखाई सख्ती, कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

Nupur Sharma : पैगंबर मोहम्मद मसले पर सुप्रीम कोर्ट का रुख सामने आने के बाद परेशान नुपुर शर्मा की मुश्किलें कोलकाता पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर बढ़ा दी है।

Nupur Sharma : पैगंबर मोहम्मद ( Prophet Mohammad ) के खिलाफ बयान देने के बाद से भाजपा ( BJP ) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ( Supur Sharma ) से फटकार लगने के बाद अब पश्चिम बंगाल ( Wet Bengal ) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) की भी भृकुटी तन गई है। उन्होंने कोलकाता पुलिस ( Kolkata Police ) को नुपुर के खिलाफ दर्ज एफआईआर ( FIR ) मामले में कार्रवाई करने को कहा है। उसके बाद पहले तो कोलकाता पुलिस ने नोटिस जारी किया और अब लुकआउट सर्कुलर ( Look Out Notice ) जारी कर नुपुर की मुश्किलें बढ़ा दी है।

इससे पहले उन्हें एमहर्स्ट और नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा गया था। नुपुर शर्मा उनके सामने पेश नहीं हुई और उन्होंने पेश होने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है।

इस बीच कोलकाता पुलिस ने नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी कर दिया है। कोलकाता के एमहर्स्ट पुलिस स्टेशन में नुपुर के खिलाफ पैगंबर साहब पर विवादित टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। एमहर्स्ट पुलिस ने इस मामले में उन्हें 25 जून को बुलाया गया था, लेकिन वो पेश नहीं हुईं। उन्होंने पेश होने के लिए चार हफ्ते का समय मांगा था। नुपुर शर्मा पिछले सप्‍ताह कोलकाता पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं थीं। जबकि शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे।

कोलकाता पुलिस ने उस समय लुकआउट नोटिस जारी किया है जब भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस सूर्यकांत ने नूपुर के बयानों को भड़काने वाला बताते हुए कहा था कि उन्हें पूरे देश से टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए। देश में जो हो रहा है इसके लिए केवल नुपूर शर्मा जिम्मेदार हैं। उसकी ढीली जीभ ने पूरे देश में आग लगा दी है।

सुप्रीम कोर्ट के इस रुख के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में नोटिस भेजने का मन बना लिया है। दिल्ली पुलिस एक बार पहले भी नुपुर को धारा 41A के तहत जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेज चुकी है। नुपुर शर्मा ने 18 जून को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया था। उनका बयान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने दर्ज किया था।

Next Story