Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nupur Sharma Row: भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर गिरफ्तार, नुपुर शर्मा की जुबान काटने पर रखा था एक करोड़ का इनाम

Janjwar Desk
17 Jun 2022 3:46 AM GMT
Nupur Sharma Row: भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर गिरफ्तार, नुपुर शर्मा की जुबान काटने पर रखा था एक करोड़ का इनाम
x
Nupur Sharma Row: पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि तंवर के खिलाफ आईपीसी सी की धारा 153ए, 504, 506, 509 के तहत स्पेशल सेल थाने में 9 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी....

Nupur Sharma Row: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma Row) की जुबान काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने वाले भीम सेना के प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) केपीएस मल्होत्रा ने इसकी पुष्टि की और कहा कि तंवर को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि तंवर के खिलाफ आईपीसी सी की धारा 153ए, 504, 506, 509 के तहत स्पेशल सेल थाने में 9 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी। 8 जून को तंवर ने शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले के लिए एक करोड़ के इनाम की घोषणा की और कहा कि शर्मा मुसलमानों और पैगंबर मोहम्मद के साथ-साथ दुनियाभर में भारतीयों का अपमान कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर नफरत फैलाने के आरोप में नुपुर शर्मा (Nupur Sharma Row) और तीस से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा था कि नफरत वाले संदेश फैलाने, विभिन्न समूहों को उकसाने और सार्वजनिक शांति को भंग करने की हानिकारक स्थिति पैदा करने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मल्होत्रा ने कहा कि साइबर स्पेस में अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी और गलत जानकारी को बढ़ावा देने में सोशल मीडिया संस्थाओं की भूमिका की जांच करने वाले कई व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Next Story

विविध