Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Panipat shocking News : बेटियों ने बाप को भिजवाया जेल, रिश्तेदार कह रहे इज्जत हो रही खराब, जान से मार देंगे

Janjwar Desk
30 July 2022 6:22 AM GMT
Panipat shocking News : बेटियों ने बाप को भिजवाया जेल, रिश्तेदार कह रहे इज्जत हो रही खराब, जान से मार देंगे
x

Panipat shocking News : बेटियों ने बाप को भिजवाया जेल, रिश्तेदार कह रहे इज्जत हो रही खराब, जान से मार देंगे

Panipat shocking News : आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि पीड़ित लड़की की मां को सबकुछ पता है, लेकिन चुप है, पर क्यों, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। तो क्या, मां भी इस खेल में शामिल है, अगर हां, तो उसकी मजबूरी क्या है?

Panipat shocking News : पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने ' बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ' ( Beti bachao Beti padhao ) अभियान की शुरूआत 22 जनवरी, 2015 को दिल्ली से सटे हरियाणा ( Haryana News ) के पानीपत ( Panipat ) जिले में की थी। वर्तमान में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( CM Manohar lal Khattar ) हैं। सीएम खट्टर हरियाणा में बेटी की सुरक्षा को लेकर बढ़ चढ़कर दावे करते हैं, लेकिन उसी पानीपत ( Panipat ) में जहां से पीएम ने बेटी बचाओ अभियान की शुरुआत की थी, में एक नाबालिग लड़की अपने बाप की हैवानियत यानि रेप ( Rape Case ) और उत्पीड़न ( Torture ) के खिलाफ हिम्मत जुटाकर पानीपत जिले के सेक्टर 29 थाना पहुंच गई। बाप ( Jagbir ) व परिजनों के खिलाफ रेप की शिकायत की। थाना पुलिस ( Panipat Police ) ने लड़की के बाप जो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन नाबालिक लड़की की जान अभी भी खतरे में हैं।

आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि पीड़ित लड़की की मां को सबकुछ पता है, लेकिन चुप है, पर क्यों, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। जबकि पीड़िता की बड़ी बहन को भी बाप जगबीर ने लंबे समय तक रेप का शिकार बनाया था। तंग आकर उसने शादी कर ली थी और अब अलग रह रही है।

बाप के हवश का शिकार बड़ी बहन भी आई सामने

पहले बाप ( Jagbir ) के खिलाफ खुद आबाज बुलंद न कर पाने वाली बड़ी बहन अब छोटी बहन का साथ दे रही है। उसे न्याय दिलाना चाहती है। बड़ी बहन ने खुद बाप के रेप से तंग आकर शादी कर ली और पानीपत के विकास नगर में पति के रहती है। अब उसके चाचा व अन्य ने धमकी दी है, बाप को जेल से निकालो, नहीं तो तुम्हें, तुम्हारे पति और तुम्हारे बच्चों को खत्म कर देंगे। बड़ी बहन ने मोबाइल फोन पर जनज्वार से बातचीत में बताया है कि मेरी छोटी बहन को भी जान का खतरा है। सेक्टर 29 थाना पुलिस वाले कहते हैं कि तुम्हारे पिता और घरवाओं को समझा देंगे। ठीक हो जाएगा। समझौता कर लो। मंजू कहती है, क्या ये सब समझौता करने की चीज है। मम्मी, नानी, चाचा और अन्य रिश्तेदार चुप क्यों हैं, इस पर मंजू कहती है कि वो लोग कुछ नहीं बोलते, बस, टॉर्चर करते हैं। छोटी बहन का अभी भी टॉर्चर जारी है।

पीड़िता ने की वीडियो वायरल करने की भावुक अपील

दूसरी तरफ बाप के दुष्कर्म और परिजनों की हैवानियत की शिकार छोटी बहन ने एक वीडियो जारी कर पूरी दुनिया से बाप व परिजनों के इस करतूत से बाहर निकालने की भावुक गुहार लगाई है। नाबालिक लड़की ने वीडियो जारी कहा है कि मेरी इस वीडियो को वायरल कर बचा लो। मेरा बाप ही मेरा रेप करता है। मैंने अपनी मां को इसकी जानकारी दी, वो कुछ नहीं की, मेरी नानी, फूफा, चाचा सबको ये सब पता है। सभी हैवान बाप का ही साथ दे रहे हैं। वीडियो में फफककर रोती दिखाई दे रही मंजू की छोटी और नाबालिग बहन बार-बार कहती है - मेरा वीडियो वायरल कर मुझे बचा लो।

सीएम साहब, मुझे और मेरे परिवार सहित देश की बेटी को बचा लो

पीड़िता की बड़ी बहन ने भी हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को खुला खत लिखकर सभी की जान बचाने की गुहार लगाई है। बड़ी बहन ने देश की बेटी होने का वास्ता देकर सीएम खट्टर से अपने ही हैवानों से तत्काल बचाने की अपील की है। बड़ी बहन के खत में उस पर गुजरे और उसकी बहन पर गुजर रही दास्ता, दो भाईयों के जान के खतरे की पूरी कहानी का जिक्र है। पता नहीं खबर लिखे जाने तक सीएम और पीएम को इस बात की भनक लगी है या नहीं, अगर नहीं लगी है तो इसकी सूचना हम सबकी है, वहां तक पहुंचाने की, ' बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ' को लेकर अभियान चलाने वाली सरकार भले ही जागते हुए भी सोने का नाटक करे, लेकिन हमें उसे जगाना है और देश की बेटी को बचाना है।

ये है बड़ी बहन का सीएम के नाम खत, पढ़िए बाप और परिजनों के हैवानियत की पूरी दास्तां हूबहू :




मैं, ... पत्नी अनिल कुमार, पानीपत की निवासी हूं। मेरी आपसे प्रार्थना है कि मेरे पिता मेरे साथ शारीरिक शोषण करते थे, जिससे तंग आकर मैंने 2015 में शादी कर ली थी। इस शोषण का मेरी मां, नानी फूफा सबको पता था, किंतु उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। आज, मैं, अपने ससुराल में हूं। मेरी एक छोटी बहन व दो भाई हैं। मेरी बहन जो 17 साल की है। मेरे पिता, उसके साथ 2 से 3 साल से शारीरिक शोषण कर रहे थे, जिससे तंग आकर, मेरी बहन ने सेक्टर-29 पानीपत थाने में रिपोर्ट लिखवाई थी। अब मेरे पिता जेल में हैं। किंतु, मेरे परिवार वाले अब मुझे, मेरे पति व बच्चों को लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।





मेरे चाचा संदीप निवासी गांव सिवानका हमें बार-बार धमकी दे रहे हैं कि या तो अपने पिता को जेल से निकलवा दो, नहीं तो तुझे और तेरे पति व बच्चों को जान से मार देंगे। हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। हमारी उच्च अधिकारियों तक पहुंच हैं। हमारी कोई सहायता नहीं कर रहा है। कृपया करके मुझे, इस देश की बेटी समझकर हेल्प करें। मेरी और मेरे परिवार की रक्षा करते हुए उक व्यक्ति यानि संदीप व उसके साथी नाम ना मालूम के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। ताकि मैं और मेरे परिवर सुरखित जीवन व्यतीत कर सकें।

मुकदमा संख्या 232-2022

थाना सेक्टर 29, पानीपत

दिनांक - 22 जुलाई, 2022

प्रार्थी


ऐसे में ' बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ' अभियान का क्या मतलब?

सात साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने हरिणाया ( Haryana ) के पानीपत ( Panipat ) में ' बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ' अभियान की शुरुआत की थी। इस मौके पर उन्होंने कहा था कि हमें बेटियों को मारने का हक नहीं है। हमारा मंत्र होना चाहिए बेटा-बेटी एक समान। हम चांद और मंगल पर पहुंच गए हैं लेकिन दुख की बात है कि कुछ लोग अभी भी अपनी बेटियों को बोझ की तरह देखते हैं। पीएम मोदी ने पानीपत से भारत के लोगों ने एक भावनात्मक अपील करते हुए कहा था कि मैं बेटियों के जीवन की भीख मांगने के लिए एक भिक्षुक के रूप में आया हूं। उन्होंने कहा था कि भ्रूण हत्या को रोकना हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने पूछा था कि अगर बेटियां पैदा नहीं होंगी तो बहुएं कहां से लाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग हैं जो पढ़ी लिखी बहुएं चाहते हैं लेकिन वो अपनी बेटियों को पढ़ाने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ये भेदभाव खत्म होना चाहिए। अंतरिक्ष वैज्ञानिक कल्पना चावला जिक्र करते हुए कहा था कि वो मूलतः हरियाणा की थीं। वाराणसी के जयापुर गांव का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा था मेरे सुझाव पर गांव में बेटी होने पर आनंदोत्सव मनाया जाता है।

सीएम साहब, सच में बेटी बचाना चाहते हो तो फौरन एक्शन लो

' बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ' कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ( CM manohar lal Khattar ) भी मौजूद थे। उसी पानीपत में आज एक बाप की हैवानियत की वजह से दो बेटियों की जान खतरे में है। कलयुगी बाप ने न केवल बड़ी बेटी से रेप ( Rape Case ) बल्कि अब छोटी बेटी का भी लंबे अरसे से रेप कर रहा है। बड़ी बेटी ने खुद अपने पति और बच्चे की जान बचाने की गुहार सीएम मनोहर लाल खट्टर से की है। इसके बावजूद पानीपत पुलिस ने जान से मारने की धमकी देने वाले चाचा संदीप व अन्य के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। क्या इस तरह से पीएम मोदी बेटी को बचा लेंगे। नहीं तो उनके सीएम मनोहर लाल खट्टर हरियाणा में क्या कर रहे हैं, क्या उन्हें बाप जगबीर द्वारा बेटियों का रेप और अपने भाई से जान से मरवाने की धमकी दिलवाना परेशान नहीं करता? यह शर्म की बात है। इस मसले पर तत्काल सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Next Story

विविध