राष्ट्रीय

Patna News: बिहार में लगातार दूसरे दिन भी पटरियों पर उतरे छात्र, सीतामढ़ी में पुलिस फायरिंग, देखें वीडियो

Janjwar Desk
25 Jan 2022 5:05 PM GMT
Patna News:धांधली के खिलाफ छात्र संगठनों का बिहार बंद शुरू।
x

Patna News: धांधली के खिलाफ छात्र संगठनों का बिहार बंद शुरू।

Patna News: बिहार (Bihar) में रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी परीक्षा परिणाम (Railway Recruitment Board) में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उम्मीदवारों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी आंदोलन जारी रखा।

Patna News: बिहार (Bihar) में रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी परीक्षा परिणाम (Railway Recruitment Board) में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उम्मीदवारों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी आंदोलन जारी रखा। मंगलवार को बड़ी संख्या में छात्र राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंचे और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया, जिससे रेलवे परिचालन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। छात्रों के विरोध के चलते कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (rrb ntpc result) में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए छात्र मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (muzaffarpur railway station) पहुंचे और रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इस दौरान बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक खड़ी रही। इसके बाद पुलिस अधिकारी पहुंचे और समझाइश कर छात्रों को निकालने में सफल रहे।

इधर, सैकड़ों उम्मीदवारों ने बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पहुंचकर सरकार और रेलवे बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और रेलवे ट्रैक जाम कर नारेबाजी की। नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस (shramjeevi express) राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली रेल पटरी पर जाम के कारण खड़ी रही। रेलवे ट्रैक जाम होने की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन के अलावा आरपीएफ के अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास करने लगे।

काफी मशक्कत के बाद छात्रों को ट्रैक से हटाया जा सका। इधर, फतुहा, बक्सर और नवादा में छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। वही सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन (sitamarhi railway station) पर सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्र मेहसौल गुमटी में घंटों बैठे रहे। छात्रों के गुमटी पर विरोध प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। इसके साथ ही प्रदर्शन को लेकर गुमटी के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

छात्रों के विरोध की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस के अलावा महसौल ओपी व नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि इसके बावजूद छात्र नहीं माने और पुलिस अधिकारियों (police officers ) पर पथराव कर दिया। छात्रों के पथराव को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं।

Next Story