राष्ट्रीय

Pegasus Spyware Case : 'सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और संसद को किया गुमराह', भाजपा सांसद ने ही सरकार को किया कठघरे में खड़ा

Janjwar Desk
29 Jan 2022 12:23 PM GMT
Pegasus Spyware Case : सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और संसद को किया गुमराह,  भाजपा सांसद ने ही सरकार को किया कठघरे में खड़ा
x
Pegasus Spyware Case : भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने शनिवार को पेगासस मामले में सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मोदी सरकार को न्यूयॉर्क टाइम्स के खुलासे का खंडन करना चाहिए....

Pegasus Spyware Case : पेगासस स्पाईवेयर केस में केंद्र की मोदी सरकार बुरी तरह घिरती हुई नजर आ रही है। विपक्ष की ओर से लगातार सवाल दागे जा रहे हैं और आरोप लगाए जा रहे हैं कि सरकार ने देश को गुमराह करने का काम किया है। दरअसल न्यूयॉर्क टाइम्स (Newyork Times) ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया है कि सरकार ने इजरायली कंपनी एनएसओ (NSO) से पेगासस सॉफ्टवेयर (Pegasus Software) खरीदा है। इस मामले पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) ने भी सरकार को घेरा है।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी (BJP MP Subramanian Swamy) ने शनिवार को पेगासस मामले (Pegasus Spyware Case) में सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मोदी सरकार को न्यूयॉर्क टाइम्स के खुलासे का खंडन करना चाहिए। उसने दावा किया है कि सरकार ने इजरायली कंपनी एनएसओ से स्पाइवेयर पेगागस को करदाताओं के 300 करोड़ रुपये से खरीदा। इसका मतलब है कि पहली नजर में हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और संसद को गुमराह किया।

स्वामी ने कहा, हमारी सरकार ने अब तक क्या खुलासा किया है? यही कि राष्ट्र हित के लिए वो बता नहीं सकते कि पीएलए ने भारत के क्षेत्र में कब्जा कर लिया है या नहीं। अब पढ़िए कि पेगासस पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से क्या कहा था। अपना काम ठीक करें। सरकार को छोड़ सिर्फ चाटुकार ही सबका अविश्वास करेंगे। स्वामी ने ट्विटर यूजर के जवाब में कहा कि लोकतांत्रिक देशों में खंडन करना एक बुनियादी उपकरण है। केवल ऑथोरिटेरियन असुरक्षित सरकारें नजरअंदाज करती हैं।

पेगासस जासूसी प्रकरण पर कांग्रेस (Congress) ने भी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि सरकार ने संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गुमराह किया है। इस मुद्दे को वह संसद में जोर शोर से उठाएगी और सुनिश्चित किया जाएगा कि दोषियों को जवाबदेह ठहराया जाए। सरकार का झूठ रेंगे हाथ पकड़ लिया गया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद में मोदी सरकार को झूठ बोलते हुए पकड़ा गया है। सदन में सरकार ने बताया था कि उनका पेगासस से कोई लेना-देना नहीं है। उसने कभी भी एनएसओ समूह से स्पाइवेयर नहीं खरीदा। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया है।

खड़गे ने कहा कि सरकार से पूछा गया था कि क्या उसने एनएसओ से कोई खरीद फरोख्त की थी। उस समय सरकार ने इसका जवाब दिया था। इसमें उन्होंने बताया था कि रक्षा मंत्रालय ने एनएसओ टेक्नोलॉजी के साथ कोई ट्रांजेक्शन नहीं किया। हालांकि न्यूयॉर्क टाइम्स जैसे कई मीडिया संस्थान खुलकर सामने आ रहे हैं कि इसकी खरीद की गई। इसके जरिए अलग-अलग क्षेत्रों के तमाम विशिष्ट लोगों की जासूसी कराई गई।

Next Story

विविध