राष्ट्रीय

1.34 लाख का शॉल ओढ़कर मां से मिले फकीर PM Modi, फोटो पोस्ट करने में संबित पात्रा से पहले इन दो एंकराओं ने मारी बाजी

Janjwar Desk
5 Dec 2022 8:41 AM GMT
मां से मिले PM Modi की कई एंगलों से फोटो वायरल करने में संबित पात्रा से पहले इन दो एंकराओं ने मारी बाजी
x

1.34 लाख का शॉल ओढ़कर मां से मिले फकीर PM Modi, फोटो पोस्ट करने में संबित पात्रा से पहले इन दो एंकराओं ने मारी बाजी

Modi Media: मौजूदा समय में टीवी में चमचमाते तमाम चेहरे भाजपा के प्रवक्ता की तरह काम कर रहे हैं। क्योंकि जो काम भाजपा के प्रवक्ता कर रहे वही काम मीडिया भी कर रहा है। तो असली और नकली प्रवक्ताओं के बीच का भेद भी जाता रहा...

Modi Media: देश की मीडिया कितने ही प्रवचन दे ले, लेकिन वह ये साबित नहीं पाई की आखिर क्यों वह सत्ता का गुणगान करती है। जबकि पत्रकार का धर्म होता है वह मौजूदा सरकार से सवाल करे। लेकिन सवाल करने की बजाए मीडिया सिस्टम सरकार की तारीफ करता है तो सवाल उठना लाजिमी है। सवाल की आकिर क्या कारण है कि मां से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री की तस्वीर मीडिया के एक धड़े को पोस्ट करनी पड़ रही है।

इस बीच एक तस्वीर और इंटरनेट पर वायरल हो रही है। इसे लेकर भी मीडिया में चर्चा नहीं है। हमारे फकीर प्रधानमंत्री 1.34 लाख का ऑरेंज कानी पश्मीना शॉल ओढ़कर मां से मिलने गये थे। 1650 डॉलर इसकी कीमत भक्तों नहीं गैर भक्तों को समझ में आएगी। भारतीय मुद्रा में यह अंगवस्त्र 1,34,345.5575 रूपये का है।

मां से मिलने पहुंचे पीएम के शॉल की कीमत

मौजूदा समय में टीवी में चमचमाते तमाम चेहरे भाजपा के प्रवक्ता की तरह काम कर रहे हैं। क्योंकि जो काम भाजपा के प्रवक्ता कर रहे वही काम मीडिया भी कर रहा है। तो असली और नकली प्रवक्ताओं के बीच का भेद भी जाता रहा। मां से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री की तस्वीर को एंकरा रूबिका लियाकत ने सबसे पहले उठाया। और एक साथ दो-दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर चिपकार मोदी की शान में कसीदे गढ़ते हुए लिखा, बेटा कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए..कितने ही आला मुकाम क्यूं न पहुंच जाए..मां का लाल ही रहता है।

रूबिका के ट्वीट के बाद abp News में उनकी प्रतिद्वंदी रही चित्रा त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री का एक वीडियो शेयर किया है। आजतक से abp News और फिर abp से आजतक लौटीं चित्रा ने प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर लिखा, बहुत दिनों बाद आये हो मिलने, मैं थोड़ी गुस्सा हूं। क्या मां हीराबेन अपने बेटे से यही कह रही हैं? चित्रा त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री की तरफ से पूछा है और मां हीराबेन के मन को टटोलने की कोशिश की है। क्योंकि चित्रा महान एंकरा हैं।

इधर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपनी प्रवक्ता की नौकरी बचाने के उद्देश्य से ट्वीट किया हुआ लगता है। रूबिका के दो फोटो और चित्रा की वीडियो शेयरिंग के बाद संबित पात्रा ने प्रधानमंत्री और उनकी मां की चार फोटो एक साथ ट्वीट की हैं। पात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, मां का ममत्व। संबित पात्रा को भी कभी-कभी लगता होगा कि कहीं कोई मीडिया वाला उनकी नौकरी पर भारी ना पड़ जाए।

वैसे सरकार को फर्क नहीं पड़ेगा। वो जब पूरे देश को पालने का दावा करते हैं, तो मुमकिन है कि इस तरह के हजारों प्रवक्ताओं और गोदी-मोदी एंकरों को पाल ही लेगी। ऐसी उम्मीद की जाती रहनी चाहिए। और तो हो सकता है शाम तक और भी लोगों के ट्वीट इसी तरह के देखने को मिल जाएं, क्योंकि इस वक्त हमाम में कुछ ज्यादा ही लोगों के नंगे होने का समय चल रहा है।

Next Story

विविध