Top
राष्ट्रीय

पहली बार मोदी के 'मन की बात' को LIKES से ज्यादा मिले DISLIKES, लोग बोले - 'रात में नहीं आयी होगी अच्छी नींद'

Janjwar Desk
31 Aug 2020 5:07 AM GMT
पहली बार मोदी के मन की बात को LIKES से ज्यादा मिले DISLIKES, लोग बोले - रात में नहीं आयी होगी अच्छी नींद
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को प्रसारित हुए मन की बात कार्यक्रम को लोगों ने भाजपा, सरकार व पीएम मोदी से जुड़े विभिन्न यू ट्यूब चैनलों पर पहली बार लाइक से ज्यादा डिसलाइक किया है, इससे उनकी लोकप्रियता पर सवाल उठाया जा रहा है...

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार, 30 अगस्त को 2020 को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात को संबोधित किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह चर्चा तेज हो गई है कि पीएम मोदी की फेन फोलोइंग कम हो रही है। सोशल मीडिया पर भाजपा या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड्े विभिन्न यू ट्यूब चैनलों पर लाइक से अधिक डिसलाइक मिलने से यह बहस छि़ड़ गई है कि क्या उनकी लोकप्रियता कम हो रही है। यह चर्चा इसलिए अहम है कि उनकी पार्टी भाजपा ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया पर उनकी फोलोइंग के आंकड़े को गर्व से उनकी लोकप्रियता से जोड़ कर बताती रही है।

सोमवार को सुबह दस बजे खबर लिखे जाने तक भाजपा के आधिकारिक यू ट्यूब चैनल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को 36 हजार लोगों ने लाइक किया था और उससे करीब आठ गुणा अधिक 308 हजार लोगों ने डिसलाइक किया। इस समय तक 10 लाख 70 हजार से अधिक व्यूज इस कार्यक्रम को मिले थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक यू ट्यूब चैनल पर इसके एक वीडियो को एक लाख 14 हजार से अधिक व्यूज मिले। वहीं, छह हजार लोगों ने इसे लाइक किया, जबकि दो गुने 12 हजार लोगों ने डिसलाइक किया। इसके अलावा भी मन की बात के इस एपीसोड के तीन अलग वीडियो इस यू ट्यूब चैनल पर डाले गए हैं और तीनों अलग-अलग वीडियो को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले हैं।

पीआइबी के यू ट्यूब चैनल पर मन की बात कार्यक्रम को 99 हजार से अधिक व्यू मिले। जबकि 3.6 हजार लाइक और उससे करीब तीन गुणा अधिक 9.6 हजार डिसलाइक मिले।

पीएम मोदी के कार्यक्रम को डिसलाइक अधिक मिलने पर सोशल मीडिया पर पत्रकार व अन्य लोग ट्वीट कर रहे हैं। डाॅ राकेश पाठक ने इस संबंध में लिखा कि भक्त जनों की आंखें खुलीं।

पत्रकार विनीता यादव ने इसको लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा: मैंने तो पहले कहा था कि मोदी जी की फोलोइंग डाउन हो रही है, अब देखिए कितने डिस्लाइक हैं।

रवींद्र गौतम नामक शख्स ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा, मैं आश्वस्त हूं कि कल आपको ठीक से नींद नहीं आयी होगी, क्योंकि आपने यह महसूस किया होगा कि आपके मन की बात को काफी ज्यादा डिसलाइक है। आपके पास अभी भी समय है आप नीट जेईई की परीक्षा रद्द कर दें।

आर्यन नाम के ट्विटर एकाउंट से लिखा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और उपलब्धि, रिकार्ड डिसशलाइक वाला मन की बात कार्यकम। एक व्यक्ति ने लिखा कि यूनोस्को ने इसे सबसे अधिक डिसलाइक वाले वीडियो के रूप में दर्ज किया। कहा जा रहा है कि जेईई नीट परीक्षा लेने की जिद पर अड़े होने की वजह से छात्रों ने बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को नापसंद किया है।

रोहन गुप्ता ने इसको लेकर लिखा कि मन की बात को खारिज कर दिया गया, भारत देश की की बात सुनना चाहता है।


Next Story

विविध

Share it