Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

PM Narendra Modi Kashmir Visit : PM मोदी करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा, कश्मीरी पंडितों से कर सकते हैं बात

Janjwar Desk
5 April 2022 9:21 AM GMT
PM Narendra Modi Kashmir Visit : PM मोदी करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा, कश्मीरी पंडितों से कर सकते हैं बात
x

PM Narendra Modi Kashmir Visit : PM मोदी करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा, कश्मीरी पंडितों से कर सकते हैं बात

PM Narendra Modi Kashmir Visit : कश्मीर भाजपा नेता के मुताबिक पीएम मोदी 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर का दौरा (PM Narendra Modi Kashmir Visit ) कर सकते हैं, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा...

PM Narendra Modi Kashmir Visit : कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के कश्मीर (Kashmir) से जबरदस्ती पलायन का मुद्दा आजकल पुरे देश में छाया हुआ है। कश्मीरी पंडितों के दर्द पर बनी हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) ने इस मुद्दे को वर्तमान में हवा दी है। अब इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस महीने के अंत में जम्मू कश्मीर का दौरा (PM Narendra Modi Kashmir Visit ) करेंगे। कश्मीर भाजपा नेता के मुताबिक पीएम मोदी 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर का दौरा (PM Narendra Modi Kashmir Visit ) कर सकते हैं, अगर पीएम मोदी जम्मू कश्मीर का दौरा (PM Narendra Modi Kashmir Visit ) करते हैं तो जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा। भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बीते सोमवार को यह जानकारी दी है। पीएम नरेंद्र मोदी संभवतः कश्मीर में कश्मीर पंडितों को संबोधित करेंगे।

अशोक कौल ने पीएम मोदी के कश्मीर दौरे की दी जानकारी

बता दें कि बहरतीय जनता पार्टी के जम्मू कश्मीर इकाई महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने यहां कश्मीरी पंडितों के एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को रष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर सांबा में स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों के एक संमेलन को संबोधित करेंगे।

पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

अशोक कौल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीरी पंडित समुदाय के प्रतिनिधियों के बीच बैठक के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वे अपनी चिंताओं को उनके समक्ष उठा सके। अगस्त 2019 में केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करते हुए इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। 24 अप्रैल को हर साल नेशनल पंचायती राज दिवस मनाया जाता है। कश्मीर में पंचायत चुनाव अनुच्छेद 370 खत्म होने से पहले हुआ था। इसमें घाटी में भी भाजपा को सफलता मिली थी।

पीएम मोदी कर सकते हैं कश्मीरी पंडितों से बातचीत

पंचायती राज के पदाशिकारियों को संबोधित करने के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी कश्मीरी पंडितों को भी संबोधित कर सकते हैं। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक सूचना नहीं आई है लेकिन माना जा रहा हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ एलान भी कर सकते हैं।

Next Story

विविध