Top
राष्ट्रीय

PM मोदी का ट्विटर अकाउंट और निजी वेबसाइट हैक, पीएम रिलीफ फंड में दान की अपील

Janjwar Desk
3 Sep 2020 3:42 AM GMT
PM मोदी का ट्विटर अकाउंट और निजी वेबसाइट हैक, पीएम रिलीफ फंड में दान की अपील
x
ट्विटर प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हमें इस घटना की जानकारी है और छेड़छाड़ किए गए अकाउंट की सुरक्षा के लिए कदम उठाए गए हैं। हम तेजी से इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, फिलहाल हमें और किसी अकाउंट के प्रभावित होने की खबर नहीं है...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi.in और ऐप का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की है। ट्विटर ने कहा कि अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए गए हैं। narendramodi.in के ट्विटर अकाउंट पर हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वाइन की मांग की। हालांकि कुछ ही देर के बाद ये बोगस ट्वीट डिलीट कर दिए।

वहीं ट्विटर पर इस समय #Hacked ट्रेंड कर रहा है जिसपर यूजर्स इस बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi_in के ट्विटर पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इस अकाउंट पर लिखा गया, 'मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड -19 के लिए बनाए गए पीएम रिलीफ फंड में दान करें।' अकाउंट हैकर ने अपने ग्रुप का नाम जॉन विक बताया है।

ट्विटर प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'हमें इस घटना की जानकारी है और छेड़छाड़ किए गए अकाउंट की सुरक्षा के लिए कदम उठाए गए हैं। हम तेजी से इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल हमें और किसी अकाउंट के प्रभावित होने की खबर नहीं है।'

गौरतलब है कि जुलाई में भी प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर आई थी। हैकर्स ने जुलाई में ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुंच बनाई थी ताकि कुछ शीर्ष हस्तियों के प्लेटफॉर्म्स को हाईजैक किया जा सके और उन्हें डिजिटल मुद्रा का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अरबपति एलोन मस्क शामिल हैं।

Next Story
Share it