Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prayagraj Violence Update : हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप गिरफ्तार, 5 हजार अज्ञात और 70 नामजदों के खिलाफ केस दर्ज

Janjwar Desk
11 Jun 2022 9:39 AM GMT
Prayagraj Violence Update : हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप गिरफ्तार, 5 हजार अज्ञात और 70 नामजदों के खिलाफ केस दर्ज
x

Prayagraj Violence Update : हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप गिरफ्तार, 5 हजार अज्ञात और 70 नामजदों के खिलाफ केस दर्ज

Prayagraj Violence Update : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज में हुई हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद अहमद और पंप को पुलिस हिरासत में ले लिया है, उसके मोबाइल की जांच हुई है, वह पूरी हिंसा की योजना बनाने वाला बताया जा रहा है...

Prayagraj Violence Update : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj Violence Update) में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को हिंसा भड़क उठी थी। जमकर पथराव और बवाल हुआ। इलाके में अभी भी दहशत का माहौल बरकरार है। वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है कि प्रयागराज में हुई हिंसा (Prayagraj Violence Update) के पीछे जावेद अहमद उर्फ पंप का हाथ है। जावेद अहमद ही इस हिंसा का मुख्य आरोपी है।

मास्टरमाइंड जावेद अहमद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज में हुई हिंसा (Prayagraj Violence Update) का मुख्य साजिशकर्ता जावेद अहमद और पंप को पुलिस हिरासत में ले लिया है। उसके मोबाइल की जांच हुई है। वहीं, प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence Update) के मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप को हिरासत में लेने के बाद वह पूरी हिंसा की योजना बनाने वाला बताया जा रहा है। उसके मोबाइल में कई अहम सबूत मिले हैं। फिलहाल पुलिस उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है।

हिंसा में शामिल 65 आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence Update) का मुख्य आरोपी जावेद अहमद पुलिस की हिरासत में है। साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि कई अहम सुराग मिले है। पुलिस इन सुरागों के जरिए मामले की तह तक जाकर छानबीन कर रही है। बता दें कि अब तक हिंसा में शामिल लगभग 65 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

5 हजार अज्ञात और 70 नामजदों के खिलाफ मुकदमा

प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence Update) में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि हिंसा में शामिल करीब 5 हजार अज्ञात और 70 जमजाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

गैंगेस्टर एक्ट तहत होगी कार्रवाई

बता दें कि पुलिस को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के कुछ नेताओं पर भी शक है। उनकी भूमिका की गहराई से जांच की जा रही है। वहीं एसएसपी का कहना है कि हिंसा (Prayagraj Violence Update) में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ गैंगेस्टर एक्ट में भी कार्रवाई होगी।

जावेद ने पथराव के लिए लोगों को उकसाया

अब तक की जांच पड़ताल से यही बात सामने आई है कि जावेद उर्फ पंप ने ही युवाओं को भड़काया और पुलिस पर पत्थरबाजी के लिए उकसाया था। पुलिस का कहना है कि जावेद अहमद उर्फ पंप ने सीएए एनआरसी प्रदर्शन के दौरान भी उसने भड़काऊ भाषण दिया था। इसकी भी जांच चल रही है। अबतक आरोपियों के खिलाफ कुल 29 धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध