राष्ट्रीय

कोरोना की दूसरी वेब के लिये प्रधानमंत्री मोदी की नौटंकी जिम्मेदार, राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

Janjwar Desk
28 May 2021 9:31 AM GMT
कोरोना की दूसरी वेब के लिये प्रधानमंत्री मोदी की नौटंकी जिम्मेदार, राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
x

दूसरी वेव के लिये प्रधानमंत्री मोदी की नौटंकी जिम्मेदार, राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी ने कहा, इस वायरस के म्यूटेशन के खतरे को समझना चाहिए, आप पूरे ग्रह को खतरे में डाल रहे हैं, क्योंकि आप 97% आबादी पर वायरस का हमला होने दे रहे हैं और सिर्फ 3% लोगों को टीके लगाए गए हैं...

जनज्वार ब्यूरो, दिल्ली। राहुल गाँधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। अपनी प्रेस कांफ्रे में राहुल गाँधी ने कोविड 19 महामारी व टीकाकरण पर सरकार की नीतियों को कटघरे में खड़ा किया। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों में मृत्यु के आंकड़े छिपाने व टूलकिट से सम्बंधित सवालों का जवाब भी दिया।

राहुल गाँधी ने कोरोना की दूसरी वेव के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री पर नौटंकी करने और अपनी जिम्मेदारी पूरी न करने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी के अनुसार प्रधानमंत्री और सरकार कोरोना को समझ ही नही पाये। सरकार ने देशवासियों को झूठी मृत्यु दर बताई और उसका प्रचार किया। सरकार को झूठ नही बोलना चाहिये।

राहुल गांधी ने कहा- सरकार समझ नहीं रही कि वह किससे मुकाबला कर रही है। इस वायरस के म्यूटेशन के खतरे को समझना चाहिए। आप पूरे ग्रह को खतरे में डाल रहे हैं। क्योंकि आप 97% आबादी पर वायरस का हमला होने दे रहे हैं और सिर्फ 3% लोगों को टीके लगाए गए हैं।

वैक्सीनेशन पर सरकार को चेताया-

वैक्सीनेशन की सुस्त गति पर भी राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को चेताया है। उन्होंने कहा है कि अगर इसी तरह वैक्सीनेशन चलता रहा तो कोरोना की तीसरी, चौथी और पाँचवी वेव भी आयेगी।

उन्होंने कहा- तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीनेशन ही बचाव है। लेकिन मोदी सरकार की वैक्सीनेशन सम्बन्धी रणनीति कुप्रबंधन और गलतियों का खतरनाक कॉकटेल हो चुकी है। सरकार वैक्सीनेशन की योजना को लेकर अपना कर्तव्य भूल चुकी है। उसने जान-बूझकर डिजिटल डिवाइड बनाया ताकि वैक्सीनेशन धीमी रफ्तार से हो। उन्होंने कहा अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता रहा तो पूरे भारत का वैक्सीनेशन मई 2024 तक होगा।

वैक्सीन की स्ट्रैटेजी में मोदी सरकार ने भारत को किया नाकाम

राहुल गांधी ने कहा कि दूसरे देशों ने मई 2020 में ही वैक्सीन खरीद के ऑर्डर देने शुरू कर दिए थे लेकिन मोदी सरकार ने भारत को नाकाम कर दिया। उसने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में दिया। सार्वजनिक जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार और राज्य सरकारों ने 140 करोड़ की आबादी और 18 साल से ऊपर के 94.50 करोड़ लोगों के लिए अब तक सिर्फ 39 करोड़ डोज आर्डर किए हैं।

कांग्रेस शासित राज्यों में मौत के आंकड़े छुपाने के सवाल पर जवाब देते हुए राहुल ने कहा-

मैंने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की। मैंने उनसे कहा कि झूठ बोलने से उन्हें ही नुकसान होगा। मौतों के वास्तविक आँकड़े डिस्टर्ब कर सकते हैं लेकिन हमें सच ही बोलना चाहिए।

टूलकिट भाजपा का अविष्कार-

टूलकिट के सवाल पर जवाब देते हुये राहुल गाँधी ने कहा- टूलकिट की बात झूठ है, यह बीजेपी का अविष्कार है। मैंने ट्विटर पर मोविड लिखा था। तब मेरा कहना था कि अगर मोदी जी के काम अलग होते तो सिर्फ कोविड-19 होता, लेकिन मोदी जी के कामों ने कोविड-19 को बढ़ाया। उसे एक नया रूप दिया।

Next Story

विविध

Share it