Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prophet Mohammad Row : यूपी में जुमे की नमाज के बाद पथराव करने वाले 136 उपद्रवी गिरफ्तार, इन शहरों में भड़की थी हिंसा

Janjwar Desk
11 Jun 2022 5:52 AM GMT
Prophet Mohammad Row : यूपी में जुमे की नमाज के बाद पथराव करने वाले 136 उपद्रवी गिरफ्तार, इन शहरों में भड़की थी हिंसा
x

Prophet Mohammad Row : यूपी में जुमे की नमाज के बाद पथराव करने वाले 136 उपद्रवी गिरफ्तार, इन शहरों में भड़की थी हिंसा

Prophet Mohammad Row : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई शहरों हुईं हिंसक घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सभी असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं...

Prophet Mohammad Row : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई शहरों हुईं हिंसक घटनाओं (Prophet Mohammad Row) को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सभी असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अपने सरकारी आवास पर हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों एवं शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के शांतिप्रिय माहौल को जो भी खराब करने की कोशिश करे प्रशासन उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। लिहाजा, प्रशासन आज भी एक्शन में रहेगा और धर-पकड़ की कार्रवाई जारी रहेगी।

अब तक 136 उपद्रवी गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसर अब तक इस मामले में पुलिस ने 136 लोगों की गिरफ्तारी की है। यही नहीं पूरे मामले को लेकर एसीएस (गृह), कार्यवाहक डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को मामले पर पैनी नजर रखने की निर्देश जारी किए गए हैं। बीते शुक्रवार को हुई इन घटनाओं में पुलिस ने सहारनपुर से 45, प्रयागराज से 37, हाथरस से 20, मुरादाबाद से सात, फिरोजाबाद से चार और अंबेडकरनगर से 23 असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया है।

हिंसा प्रभावित शहरों में निगरानी

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश लोक भवन से और कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान व एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार पोलिस मुख्यालय से प्रयागराज समेत अन्य शहरों की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने भी जिलों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी है।

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग पर भड़की हिंसा

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया है कि जुमे की नमाज के बाद बाहर निकले कुछ लोगों ने प्रयागराज के अटाला इलाके में भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पथराव किया और आगजनी करके माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है। इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

इन शहरों से इतने आरोपी गिरफ्तार

साथ ही एडीजी ने बताया कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि शाम 7.30 बजे तक कुल 109 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें सबसे अधिक 38 लोगों को सहारनपुर में गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा प्रयागराज में 15, हाथरस में 24, मुरादाबाद में 07, फिरोजाबाद में 02, और अंबेडकर नगर में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध