Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prophet Mohammad row : क्या है दिल्ली पुलिस का इरादा, नूपुर शर्मा के बाद असदुद्दीन ओवैसी और नरसिंहानंद के खिलाफ भी FIR

Janjwar Desk
9 Jun 2022 8:03 AM GMT
Owaisi ने फिर की नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग, कहा - BJP उन्हें बना सकती है सीएम पद का दावेदार
x

Owaisi ने फिर की नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग, कहा - 'BJP उन्हें बना सकती है सीएम पद का दावेदार'

Prophet Mohammad row : भड़काऊ बयानों से माहौल बिगाड़ने वालों पर दिल्ली पुलिस ने जो कार्रवाई शुरू की है उसकी जद में अब चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin Owaisi ) और यति नरसिंहानंद सरस्वती ( yati Narsinghnanda Saraswati ) भी आ गए हैं।

Prophet Mohammad row : देशभर में धार्मिक आधार पर नफरती बयानों ( Hate speech ) को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों के नेताओं के बीच प्रतियोगिता चरम पर है। नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) के बयान के बाद से तो देश और दुनिया में इस बात को लेकर बवाल मचा है। इस माममे में शुरुआती दिनों में तो दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) एक्टिव नहीं थी, लेकिन बुधवार को नुपुर शर्मा सहित नौ हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin Owaisi ) और स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती ( Yati narsinghanand Saraswati ) के खिलाफ भी मामला ( FIR ) दर्ज कर लिया है।

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के इस रुख से साफ है कि अब यह मामला यही थमने वाला नहीं है, बल्कि किसी बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने की तैयारी में है। ताकि देश का माहौल बिगाड़ने वालों को सबक सिखाना संभव हो सके। फिलहाल, देशभर में घूम-घूमकर विवादित बयान देकर उसे खुद के तर्कों से सही साबित करने वाले असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) भी इस मामले में दिल्ली पुलिस के रडार पर आ गए हैं।

ओवैसी समर्थकों को हिरासत में लिया

खास बात यह है कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) पर केस दर्ज होने के तुरंत बाद पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने के बाहर अचानक उनके कार्यकर्ता जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने ओवैसी के समर्थकों को इन्हें हिरासत में ले लिया है। बता दें कि भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा प्रकरण में ओवैसी लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं।

नरसिंहानंद ने जामा मस्जिद जाने का किया था ऐलान

दूसरी तरफ श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ( Yati Narsinghanand Saraswati ) ने 17 जून को दूसरे संप्रदाय की धार्मिक पुस्तकें लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद पर जाने की बात कही है। उनके इस ऐलान को भी दिल्ली पुलिस ने धार्मिक विद्वेष फैलाने वाला करार दिया है।

दिल्ली पुलिस की IFSO ने दर्ज की FIR

इससे पहले दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने बुधवार को कहा था कि स्पेशल सेल की 'इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन' ( IFSO ) यूनिट ने एफआईआर दर्ज की है। मामला उन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है जो कथित तौर पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं। विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है। पुलिस ने बताया कि पहली एफआईआर ( FIR ) में नूपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) का नाम है। दूसरी एफआईआर में नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान और गुलजार अंसारी के नाम हैं।

Prophet Mohammad row : दिल्ली पुलिस आईएफएसओ के पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि प्राथमिकी अलग-अलग धर्मों के लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस इस मामले में आरोपियों के खिलाफ जांच को तेजी से आगे बढ़ाने में जुटी है।

Next Story

विविध