राष्ट्रीय

Punjab CM race: कैप्टन का दावा- सोनिया जी बोलीं, 'आई एम सॉरी अमरिंदर', फोन पर हुई बातचीत की बताई पूरी कहानी

Janjwar Desk
19 Sep 2021 4:51 AM GMT
Punjab CM race: कैप्टन का दावा- सोनिया जी बोलीं, आई एम सॉरी अमरिंदर, फोन पर हुई बातचीत की बताई पूरी कहानी
x

(कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि इस्तीफा के पहले उन्होंने सोनिया गांधी से फोन पर बात की थी)

Punjab CM race: कैप्टन ने इस्तीफा देने से पहले सोनिया गांधी के साथ हुई फोन पर हुई उस बातचीत की पूरी कहानी भी बताई है, जिसमें कांग्रेस प्रेसीडेंट ने उनसे सॉरी कहा था।

Punjab CM race: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे चुके हैं। यहां नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर चर्चाएं चल रहीं हैं। कई नाम सीएम (CM) पद की रेस में आगे बताए जा रहे हैं। इन सबके बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने बयानों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

कभी नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर विवादास्पद बयान (controversial statement), कभी कांग्रेस आलाकमान पर तंज तो कभी अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर दिए गए बयानों से वे लाइमलाइट में हैं। इस बीच उन्होंने कहा है कि इस्तीफा के पहले जब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की थी तो सोनिया ने उन्हें 'सॉरी' कहा था।

उनके दावे के मुताबिक, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से बातचीत की थी। कैप्टन ने इस्तीफा देने से पहले सोनिया गांधी के साथ हुई फोन पर हुई उस बातचीत की पूरी कहानी भी बताई है, जिसमें कांग्रेस प्रेसीडेंट ने उनसे सॉरी कहा था।

समाचार एजेसी एएनआई से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया, 'जब मुझे पता चला कि कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुनने की बात हो रही है तो मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सुबह करीब 10 बजे फोन किया। मैंने उनसे कहा कि मैम ये सब क्या हो रहा है। ऐसे में मैं इस्तीफा दे दूंगा। मुझे लगता है कि मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए, मैं आपको अपना इस्तीफा भेज रहा हूं। इसके जवाब में सोनिया जी ने कहा कि आई एम सॉरी अमरिंदर, आप इस्तीफा दे सकते हैं। फिर मैंने कहा ओके मैम।'

इससे पहले उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) पर गंभीर आरोप लगा दिया था। कैप्टन ने कहा था कि वह उन्हें सीएम बनाए जाने का विरोध करेंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान, उसके प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) और सेना चीफ कमर जावेद बाजवा से रिश्ते हैं। सिद्धू को पंजाब के लिए डिजास्टर बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश की सुरक्षा का मामला है।

नवजोत सिद्धू को नया मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चाओं के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, "सिद्धू को मैं अच्छी तरह से जानता हूं। सिद्धू पंजाब में कोई मैजिक नहीं करने जा रहे हैं। वह एक डिजास्टर साबित होंगे।" कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस (Congress) पर भी तंज करने से नहीं चूके।

उन्होंने अपने गुस्से का इजहार करते हुए आगे कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का फैसला है। वह उनको पीसीसी (PCC) का चीफ बनाती है बनाएं। लेकिन अगर उन्हें सीएम फेस बनाया गया। अगर उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया तो मैं इसका विरोध करूंगा।

हलाँकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस दौरान अपने भविष्य (Future plans) को लेकर फिलहाल कोई भी जवाब देने से मना कर दिया था। वैसे, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा (BJP) की तरफ रुख कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने भविष्य को लेकर सीधा कहा, "मैंने किसी से कोई बात नहीं की है। मैंने आज पर गवर्नर (Governor) को अपना इस्तीफा सौंपा है। आगे के बारे में अभी कुछ तय नहीं किया है।"

मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देनेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके थे। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा (National security) के लिए खतरा तक बता दिया। कैप्टन ने कहा "यह नेशनल सिक्योरिटी का मसला है।"

जब अमरिंदर सिंह से इसका कारण पूछा गया कि वे ऐसा किस आधार पर कह रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि उसके पाकिस्तान (Pakistan) से बहुत अच्छे संबंध हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से सिद्धू की दोस्ती है। जनरल बाजवा (General Bajawa) से उसकी दोस्ती है।

अमरिंदर ने आगे कहा कि हर रोज पंजाब में पाकिस्तान से ड्रोन (Drons) आते हैं। कितने हथियार, कितने विस्फोटक, आरडीएक्स, पिस्टल वगैरह सब पाकिस्तान से ही तो आ रहे हैं। हमारा कितना लंबा कॉमन बॉर्डर (Common border) है जो पाकिस्तान से जुड़ता है।

ऐसे में सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है। कैप्टन ने कहा कि अगर ऐसा कोई भी फैसला होता है तो वह खुलकर इसका विरोध करेंगे।

Next Story

विविध

Share it