Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट सीट से भरा पर्चा, अभी तक नहीं हारे कोई चुनाव

Janjwar Desk
29 Jan 2022 5:53 AM GMT
Punjab Election 2022 Navjot Singh Sidhu
x

पंजाब में हार के लिए कांग्रेस आलाकमान पर बोला हमला ।

नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया।

Punjab Election 2022 : पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और लोकप्रिय नेता नवजोत सिंह सिद्धू ( Punjab Congress President Navjot Singh Sidhu ) ने शनिवार को अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट ( Amritsar East seat ) से नामांकन दाखिल ( filled nomination ) किया। नवजोत सिंह सिद्धू 2017 में इसी से सीट से विधायकी का चुनाव जीता था। बता दें कि अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री ​बिक्रम सिंह मजीठिया ( Bikram Singh Majithia ) भी यहां से चुनाव लड़ सकते हैं।

अमृतसर ईस्ट सीट से अकाली दल ने बिक्रम मजीठिया ( Bikram Majithia ) को मैदान में उतारा है। मजीठिया का इस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा से दोनों नेताओं के लिए कई मायनों में यह चुनाव अहम होने वाली है। सिद्धू या मजीठिया में से जो चुनाव हारेगा, उसकी यह पहली राजनीतिक हार होगी। नवजोत सिंह सिद्धू और मजीठिया को कभी एक-दूसरे के करीब देखा जाता था, लेकिन जब अकाली दल केंद्र की सत्ता में था तब दोनों में दूरियां बढ़नी शुरू हो गई थी। सिद्धू मजीठिया पर ड्रग्स की तस्करी का आरोप लगा चुके हैं और उनपर कार्रवाई के लिए अभियान चला रहे हैं। सोमवार को इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू 2004 में राजनीति में आये थे। वह अमृतसर से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े और कांग्रेस के आरएल भाटिया को 90 हजार वोटों से हराया। 2009 के लोकसभा चुनाव में वह दोबारा जीते, लेकिन 2014 में भाजपा ने उनका टिकट काट दिया। 2017 में सिद्धू कांग्रेस से जुड़े और अमृतसर ईस्ट से विधानसभा चुनाव लड़ा। 60 हजार 477 वोट मिले थे। उन्होंने अकाली-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार राजेश कुमार हनी को 42 हजार 809 वोटों से हराया। हनी को सिर्फ 17,668 वोट हासिल हुए थे।

Next Story

विविध