Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab Corruption News : एक "कोर्ड वर्ड" के सहारे कैसे पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किया अपने ही मंत्री का पर्दाफाश?

Janjwar Desk
25 May 2022 6:32 AM GMT
Punjab Corruption News : एक कोर्ड वर्ड के सहारे कैसे पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किया अपने ही मंत्री का पर्दाफाश?
x

Punjab Corruption News : एक कोर्ड वर्ड के सहारे कैसे पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किया अपने ही मंत्री का पर्दाफाश?

Punjab Corruption News : : सूत्रों के अनुसार विभाग के एक अधिकारी ने मुख्यमंत्री से संपर्क किया था उन्हें एक डील के बारे में बताया था। सीएम ने उस अधिकारी की पहचान छुपाने का वादा करते हुए मंत्री के खिलाफ सबूत मांगा...

Punjab Corruption News : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार (Punjab Corruption News) के मामले में शामिल पाए जाने के बदा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया। सिंगला का खुलासा एक कोर्ड वर्ड से हुआ था। न्यूज 18 की सूत्रों के हवाले से लिखी गयी एक एक रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक प्रोजेक्ट को मंजूरी देने के लिए बठिंडा के एक ठेकेदार से कथित तौर पर कमीशन मांगा था।

सूत्रों के अनुसार विभाग के एक अधिकारी ने मुख्यमंत्री से संपर्क किया था उन्हें एक डील के बारे में बताया था। सीएम ने उस अधिकारी की पहचान छुपाने का वादा करते हुए मंत्री के खिलाफ सबूत मांगा।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारी और जिस व्यक्ति से कमीशन मांगा (Punjab Corruption News) गया था, उसने सिंगला के साथ बैठक की आॅडियो रिकॉर्डिंग की। जब यह रिकॉर्डिंग सीएम तक पहुंची और मंत्री और उनके विभाग के मामलों में उनके व्यवहार के बारे में पूछताछ की गयी, तो मान ने उनसे आमने-सामने पूछने का फैसला किया।

इसके बाद विजय सिंगला को बुलाया गया और उनके सामने इस रिकॉर्डिंग को चलाया गया। उनसे यह साबित करने के लिए कहा गया कि क्या यह उनकी आवाज है।

सूत्रों ने कहा कि आॅडियो रिकॉर्डिंग में, मंत्री कथित तौर पर ठेकेदार से अपने भतीजे को शुकराना (कमीशन के लिए कोड वर्ड) देने के लिए कह रहे थे। आॅडियो रिकॉर्डिंग सुनने पर, मंत्री ने स्वीकार किया कि ये उनकी ही आवाज है। इसके बाद मान ने मामले (Punjab Corruption News) की जांच के लिए मोहाली और पुलिस के एंटी करप्शन ब्यूरो में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद सिंगला को गिरफ्तार किया गया है।

मान की इस कार्रवाई की सराहना करते हुए, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा आप पर गर्व है भगवंत। आपकी ये कार्रवाई देख मेरी आंखों में आसू आ गए। आज पूरा देश आप पर गर्व महसूस कर रहा है।

केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले (Punjab Corruption News) में बर्खास्त कर कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मामला दबा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा कि अब तक सारी पार्टियों में सेटिंग होती थी। वह अपने मंत्रियों को पकड़ना तो दूर यह एक दूसरे के नेताओ के खिलाफ तक कार्रवाई तक नहीं करते थे। ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई पार्टी अपने खुद के मंत्री (Punjab Corruption News) के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Next Story

विविध