Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

The Kashmir Files News: The Kashmir Files की दलित युवक ने की आलोचना, दबंगों ने मंदिर में नाक रगड़वाकर मंगवाई माफी

Janjwar Desk
24 March 2022 5:28 AM GMT
The Kashmir Files News: The Kashmir Files की दलित युवक ने की आलोचना, दबंगों ने मंदिर में नाक रगड़वाकर मंगवाई माफी
x

The Kashmir Files News: The Kashmir Files की दलित युवक ने की आलोचना, दबंगों ने मंदिर में नाक रगड़वाकर मंगवाई माफी

The Kashmir Files News: राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित युवक को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर कमेंट करना भारी पड़ा है.

The Kashmir Files News: राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित युवक को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर कमेंट करना भारी पड़ा है. यहां दलित युवक के कमेंट करने पर गांव के ही दबंगों ने युवक से मंदिर की गेट पर नाक रगड़वाकर मांफी मंगवाया. युवक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. बता दें कि पीड़ित दलित युवक राजेश प्राइवेट बैंक में सीनियर सेल्स मैनेजर है.

क्या है मामला

यह मामला अलवर जिले के बहरोड के गोकुलपुर गांव का है जहां एक दलित युवक ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा कि जब दलितों पर आए दिन अत्याचार हो रहे हैं तो फिल्म में पंडितों पर अत्याचार को दिखाया गया है और इसके पक्ष में लोग खड़े हो गए हैं. तो दलितों के पक्ष में क्यों सामने नहीं आते हैं. इस कमेंट के बाद विवाद बढ़ा और दलित युवक के इस कमेट पर गांव के ही दबंगों ने दलित युवक को ठाकुर जी महाराज के मंदिर बुलाया और भीड़ ने दलित युवक को गेट पर नाग रगड़वाकर मांफी मंगवाई.

वीडियो हुआ वायरल

इस घटना के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसके बाद पुलिस प्रशासन के लोग आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट चुके हैं. पुलिस ने इस मामले पर 2 लोगों को हिरासत में लिया है.

पीड़ित युवक राजेश ने बताया, 'मैंने 'द कश्मीर फाइल्स' मूवी पर कमेंट किया था और लिखा था कि जब दलितों पर आए दिन अत्याचार हो रहे हैं. इस मूवी में पंडितों पर अत्याचार होने की बात सामने आई और लोग इसके पक्ष में आए तो क्या देश में दलितों पर अत्याचार नहीं हो रहे? लोग उनके के लिए क्यों नहीं आते हैं.' इसको लेकर किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे उसके लिए माफी मांगी थी.

पीड़ित राजेश ने बोला कि मैं आवेश में आ गया था और मैंने जय भीम मूवी को टैक्स फ्री क्यों नहीं करने की भी बात कही. इसके साथ ही जय श्री राम और जय कृष्ण के बारे में मैंने कमेंट करके कहा कि मैं नास्तिक हूं. मैं पूजा पाठ में विश्वास नहीं रखता. मेरी पोस्ट पर लोग जय श्री राम और जय कृष्ण लिखते हैं तो मैंने भी जय भीम लिख दिया.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

गांव के लोगों को यह बात नागवार गुजरी और मेरे से मंदिर में नाक रगड़वाई गई. पीड़ित युवक ने इस संबंध में बहरोड़ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. बहरोड़ थाना प्रभारी सुणी लाल ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. कौन-कौन लोग दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध