Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karauli Communal Violence: करौली में सांप्रदायिक हिंसा, 35 से अधिक लोग घायल, लगाया गया कर्फ्यू

Janjwar Desk
3 April 2022 7:15 AM GMT
Karauli Communal Violence: करौली में सांप्रदायिक हिंसा, 35 से अधिक लोग घायल, लगाया गया कर्फ्यू
x

Karauli Communal Violence: करौली में सांप्रदायिक हिंसा, 35 से अधिक लोग घायल, लगाया गया कर्फ्यू

Karauli Communal Violence: राजस्थान के करौली शहर में आज शनिवार की शाम एक 'शोभा यात्रा' (बाइक रैली) के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव किया. करौली में बाजार से एक बाइक रैली निकल रही थी

Karauli Communal Violence: राजस्थान के करौली शहर में आज शनिवार की शाम एक 'शोभा यात्रा' (बाइक रैली) के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव किया. करौली में बाजार से एक बाइक रैली निकल रही थी, जिस दौरान उसपर पथराव हुआ है, आगजनी की घटनाएं भी हुई हैं. लगभग 35 लोग घायल हुए हैं. एक व्यक्ति की स्थिति गंभीर है जिसे जयपुर रेफर किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, करौली में कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया है, जिन पर काबू पाया जा रहा है. राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से गुजर रही बाइक रैली पर पथराव करने और आगजनी की घटना के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस हिंसा में 35 लोग घायल हुए हैं.

आईजीपी – कानून और व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय, जयपुर हवा सिंह घूमरिया के मुताबकि, आज 'हिंदू नववर्ष' के लिए बाइक रैली के दौरान पथराव हुआ. करीब 2 दर्जन लोग घायल हैं. आईजी भरतपुर करौली पहुंचे हैं. लगभग 600 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा सौंपा गया था.

घटना के तुरंत बाद प्रशासन ने तनाव की स्थिति को देखते हुए आज 2 अप्रैल को शाम 6:30 बजे से 4 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक धारा 144 लागू कर दिया है और इंटरनेट भी बंद कर दिया. सीएम अशोक गहलोत ने घटना की जानकारी ली है और जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

दुकानों को आग के हवाले

ताजा अपड़ेट के मुताबिक, आईजीपी ने बताया कि करौली में शत-प्रतिशत कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, निर्देश है कि उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाए. पुलिस मुख्यालय से एडीजी और डीआईजी भेजे गए हैं. बड़ी संख्या में डिप्‍टी एसपी भी भेजे गए हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, जिन पर काबू पाया जा रहा है:

बाइक रैली के दौरान पथराव

आईजीपी – कानून और व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय, जयपुर हवा सिंह घूमरिया ने बताया, आज 'हिंदू नववर्ष' के लिए बाइक रैली के दौरान पथराव हुआ. करीब 2 दर्जन लोग घायल हैं. आईजी भरतपुर करौली पहुंचे हैं. लगभग 600 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा सौंपी गया था. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, करौली के डीएम राजेंद्र सिंह शेखावाटी ने कहा, आज 2 अप्रैल को शाम 6:30 बजे से 4 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक धारा 144 लागू कर दी गई है. 2 और 3 अप्रैल (मध्यरात्रि तक) इंटरनेट भी बंद रहेगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, करौली में हुई घटना को लेकर DG पुलिस से बात कर स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है। पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं. मैं आमजन से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं क़ानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध