Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rajasthan News : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
3 July 2022 5:12 AM GMT
Rajasthan News : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, लगे ये आरोप
x

file photo

Rajasthan News : भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rajasthan News : राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल मर्डर ( Kanhaiya Lal murder case ) मामले को लेकर राजनीति चरम पर है। कन्हैया लाल हत्याकांड के खिलाफ धरना-प्रदर्शन जारी है। इस बीच ताजा खबर यह है कि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ( Chandrashekhar Azad ) को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर को धारा 144 के उल्लंघन का मामले में जयपुर से गिरफ्तार ( Bhim Army chief Chandrashekhar Azad arrested ) किया गया है।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ( Chandrashekhar Azad ) की गिरफ्तारी पर उनके समर्थकों का कहना है कि पुलिस ने जबरन उन्हें गिरफ्तार किया है। मगर अभी तक हमें यह पता नहीं है कि आजाद को पुलिस ( Jaipur Police ) गिरफ्तार कर कहां ले गई है।

कोविड सहायकों के आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे थे जयपुर

आजाद उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या के बाद राजस्थान सरकार ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दिया है। इस बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद कोविड सहायकों की नौकरी के लिए जयपुर के शहीद स्मारक पर आंदोलन में शामिल होने गए थे। भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा होने के कारण जयपुर पुलिस ने चंद्रशेखर आजाद और आंदोलनकारियों को धारा 144 उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। ताजा अपडेट यह है कि चंद्रशेखर आजाद की गिरफ्तारी जयपुर पुलिस ने बीती रात 12 बजे की ।

समर्थकों ने शुरू की #Release_Chandrashekhar_Azad मुहिम

जयपुर में आंदोलन के दौरान चंद्रशेखर आजाद ( Chandrashekhar Azad ) मांग कर रहे थे कि सभी कोविड सहायकों को नौकरी दी जाए। बता दें करीब महीने भर से जयपुर में सैकड़ों की संख्या में कोविड सहायक शहीद स्मारक के पास नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इसी आंदोलन में शामिल होने के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जयपुर पहुंचे थे लेकिन धारा 144 उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर उनके समर्थक #Release_Chandrashekhar_Azad को काफी तेजी से करा रहे हैं और लगातार मांग कर रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द रिहा किया जाए।

Next Story

विविध