Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Beawar Violence : करौली के बाद ब्यावर में हुई हिंसा, एक व्यक्ति की मौत, इलाके में तनाव का माहौल

Janjwar Desk
3 April 2022 1:15 PM GMT
Beawar Violence : करौली के बाद ब्यावर में हुई हिंसा, एक व्यक्ति की मौत, इलाके में तनाव का माहौल
x

करौली के बाद ब्यावर में हुई हिंसा, एक व्यक्ति की मौत, इलाके में तनाव का माहौल

Beawar Violence : राजस्थान में करौली में हिंसा थमने से पहले ही ब्यावर कस्बे में तनाव बढ़ गया, ब्यावर में दो गुटों के बीच मामूली विवाद हो गया...

Beawar Violence: राजस्थान (राजस्थान) में करौली (Karauli) में हिंसा थमने से पहले ही ब्यावर (Beawar) कस्बे में तनाव बढ़ने का मामला सामने आया है। ब्यावर में दो गुटों के बीच मामूली विवाद हो गया। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए तीनों थानों की पुलिस लगा दी गई है। तनाव की जानकारी मिलने के बाद अजमेर एसपी विकास शर्मा भी ब्यावर पहुंच गए हैं। बता दें कि पुलिस ने घायलों को राष्ट्रीय अमृत कौर अस्पताल में भर्ती कराया है।

इस वजह से हुआ विवाद

पुलिस के अनुसार राजस्थान के ब्यावर जामा मस्जिद गली निवासी एक ने व्यक्ति सब्जी का व्यापार करता है। आज रविवार की सुबह उस व्यक्ति के बेटे की बाइक दुकान के बाहर खड़ी थी। इस दौरान पाक के दुकान में आई सब्जी से भरी जीप बाइक से टकरा गई। इस मामूली सी बात को लेकर पड़ोसी और सभी व्यापारी के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट भी शुरू हो गई। एक पक्ष के एक दर्जन से अधिक लोगों ने लाठी और धारदार हथियारों से सब्जी व्यापारी पर हमला बोल दिया। इस खूनी संघर्ष में एक पक्ष के 55 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि उनके दो बेटे घायल हो गए हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने अजमेर एसपी को दिए यह निर्देश

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर एसपी को मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने के निर्देश दिए हैं। आज बाड़मेर जिले के दौरे के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। सीएम अशोक गहलोत करौली और ब्यावर की घटनाओं को लेकर पुलिस विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत करौली एसपी को हटाने के आदेश जारी करने के निर्देश दे सकते हैं। बता दें कि मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने करौली और ब्यावर की घटनाओं के लिए केंद्र सरकार और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव चिन्ह बुलडोजर रहा था और उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर हो रहे हैं।

Next Story

विविध