Top
राष्ट्रीय

राजस्थान की घूसखोर SDM को जज से हुआ प्यार, जमानत मिलने के बाद अब रचाएंगी शादी

Janjwar Desk
12 Feb 2021 1:44 PM GMT
राजस्थान की घूसखोर SDM को जज से हुआ प्यार, जमानत मिलने के बाद अब रचाएंगी शादी
x
पिंकी 12 फरवरी को मेहंदी व हल्दी रस्म और 16 फरवरी को सात फेरे लेंगी इसके बाद 21 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर करेंगी। उसी के अगले दिन यानि 22 फरवरी को उनके केस में सुनवाई होगी।

जनज्वार ब्यूरो। बीते 29 दिनों से घूसखोरी के मामले में जेल की सजा काट रही राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी पिंकी मीणा को 10 फरवरी को जमानत मिल गई है। जमानत की वजह यह है कि पिंकी आरजेएम अधिकारी से शादी करने जा रही हैं। जमानत मिलने के छह दिन बाद 16 फरवरी को उनके घर में शहनाई बजेगी। इसके बाद 21 फरवरी को उन्हें कोर्ट में सरेंडर करना होगा। राजस्थान में यह संभवत: पहला मामला माना जा रहा है। इस घटना की खूब चर्चा हो रही है।

खबरों के मुताबिक पिंकी 12 फरवरी को मेहंदी व हल्दी रस्म और 16 फरवरी को सात फेरे लेंगी इसके बाद 21 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर करेंगी। उसी के अगले दिन यानि 22 फरवरी को उनके केस में सुनवाई होगी।


राजस्थान में यह पहला मामला बताया जा रहा है जब कोई महिला एसडीएम को शादी करने के लिए अंतरिम जमानत पर आई हो। बता दें कि राजस्थान के दौसा जिले में एक कंपनी भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) का निर्माण कर रही है।

कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगने के आरोप में 13 जनवरी 2021 को बांदीकुई एसडीएम रहते हुए पिंकी मीणा को 10 लाख रुपए की घूस मांगने और दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने पकड़ा था। तबसे पिंकी मीणा जेल में थीं।


इसी प्रकरण में दौसा एसपी रहे मनीष अग्रवाल को भी एसीबी पकड़ चुकी है। आईपीएस मनीष अग्रवाल पर कंपनी से 38 लाख की घूस लेने का आरोप है।

पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। किसान की बेटी हैं। सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा ने पहली बार में ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी। खबर है कि 16 फरवरी को इनकी आरजेएस अधिकारी से शादी हो रही है।

Next Story

विविध

Share it