Top
राजस्थान

उत्तर भारत में ठंड का कहर बढा, राजस्थान सरकार ने न्यू ईयर पर लिया नाइट कर्फ्यू का फैसला

Janjwar Desk
24 Dec 2020 3:48 AM GMT
उत्तर भारत में ठंड का कहर बढा, राजस्थान सरकार ने न्यू ईयर पर लिया नाइट कर्फ्यू का फैसला
x

दिल्ली में गुरुवार सुबह घने कोहरे का दृश्य, दिन में गाड़ी की लाइट जलाने की जरूरत पड़ रही है।

ठंड का प्रकोप बढने से उत्तर भारत में जन जीवन प्रभावित हो रहा है। राजस्थान सरकार ने न्यू ईयर के दौरान भीड़ जुटन को लेकर कोरोना के खतरे के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है...

जनज्वार। पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर बढ गया है। उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में सुबह घना कोहरा छाए रहने से लोगों को कामकाज के लिए घरों से बाहर निकलने में भी दिक्कते ंआ रही हैं। वहीं, बढती ठंड और न्यू ईयर के दौरान लोगों की भीड़ जुटने को लेकर राजस्थान सरकार ने 31 दिसंबर की शाम से एक जनवरी की सुबह तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, राजस्थान सरकार ने तय किया है कि 31 दिसंबर को शाम आठ बजे से एक जनवरी के सुबह तक छह बजे तक नाइट कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। राज्य सरकार का यह निर्णय वैसे सभी शहरों पर लागू होगा जहां की आबादी एक लाख से अधिक होगी। राजस्थान सरकार इस फैसले के लिए जरिए राज्य के शहरी इलाकों में नया साल मनाने के लिए लोगों के जुटान को रोकना चाहती है ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं बढे। बढते ठंड से कोरोना के खतरे भी बढ गए हैं।

उत्तर भारत में ठंड से जनजीवन प्रभावित

बढी ठंड के कारण पूरे उत्तर भारत में जनजीवन प्रभावित हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाया हुआ है। इस वजह से दृश्यता भी कम हो गयी है। राजपथ पर सुबह घना कोहरा छाए रहने के बीच ही गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल आज शुरू हो गयी है।

श्रीनगर में पारा शून्य से नीचे चला गया है इससे वहां पानी तक जम गया है। मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी और जम्मू संभाग के अलग-अलग हिस्सों में 27 दिसंबर को हिमपात की चेतावनी भी जारी की है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में शीतलहर जारी है। पंजाब, राजस्थान व हरियाणा में कड़ाके की ठंड से जनजीवन पर असर पड़ रहा है। हरियाणा व पंजाब के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान ढाई से तीन डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

Next Story

विविध

Share it