Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jodhpur Violence : अब तक 97 उपद्रवी गिरफ्तार, गहलोत के मंत्री का दावा - जोधपुर दंगा BJP-RSS की सुनियोजित साजिश?

Janjwar Desk
4 May 2022 2:08 AM GMT
Curfew after Jodhpur voilence : गहलोत के गृहनगर में ईद पर सियासी बवाल, कांग्रेस-भाजपा में वार-पलटवार, कई इलाकों में कर्फ़्यू?
x

Curfew after Jodhpur voilence : गहलोत के गृहनगर में ईद पर सियासी बवाल, कांग्रेस-भाजपा में वार-पलटवार, कई इलाकों में कर्फ़्यू?

Jodhpur Violence : राजस्थान के जोधपुर में ईद पर भड़की हिंसा पर अब राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

Jodhpur Violence : जोधपुर में सोमवार रात और मंगलवार को हिंसक घटना के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी है। इंटरनेट सेवा बंद है और अभी तक 97 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इस बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने करौली के बाद अब जोधपुर हिंसा ( Jodhpur Violence ) के लिए भी भाजपा ( BJP ) को जिम्मेदार ठहराया है। गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने दावा​ किया है कि जोधपुर हिंसा भाजपा-आरएसएस की सुनियोजित साजिश है।

भाजपा ( BJP ) ने कहा कि गहलोत सरकार फेल हो चुकी है। भाजपा अपराधियों को बचा रही है। अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने एक वीडियाे बयान जारी करते हुए इस हिंसा को प्री-प्लान्ड करार दिया है। इसके पीछे भाजपा और आरएसएस ( BJP-RSS ) को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि वास्तविक मुद्दे गायब हैं। बुलडोजर और लाउडस्पीकर को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि राजस्थान में न तो लाउडस्पीकर का झगड़ा है न बुलडोजर का। न मंदिर का न मस्जिद का, कांग्रेस और भाजपा में बांटकर देश को नहीं देखा जाना चाहिए।

जोधपुर संभागीय आयुक्त ने आदेश जारी कर पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि जोधपुर में 2 मई की देर रात झंडे-लाउडस्पीकर को लेकर फैली हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 97 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Jodhpur Violence : बता दें कि जोधपुर के जालौरी गेट पर दो दिन पहले परशुराम जयंती पर भगवा झंडा लगा था। 2 मई की शाम प्रशासन की मीटिंग में तय हुआ कि 3 मई को ईद है और इसलिए यहां हर साल की तरह ईद मनाने दी जाए। ईद पर मुसलमान हर साल की तरह झंडा और लाउडस्पीकर लगाएंगे। यह परमिशन एक दिन के लिए थी। भाजपा के नेताओं और नगर निगम ने भी इसे लेकर सहमति जताई। मई की रात को शहर में अफवाह फैली की पाकिस्तान के झंडे लग गए हैं। रात 12 बजे दो निजी चैनल के पत्रकारों ने शहर की मेयर विनीता सेठ और भाजपा के नेताओं को फोन किए कि स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति का चेहरा समुदाय विशेष के लोगों ने काले टेप से पैक कर दिए है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध