राजस्थान

राजस्थान में खुला बहालियों का पिटारा, आयुर्वेद डॉक्टरों और पुलिस विभाग में होंगी नियुक्तियां

Janjwar Desk
8 Aug 2020 7:36 AM GMT
राजस्थान में खुला बहालियों का पिटारा, आयुर्वेद डॉक्टरों और पुलिस विभाग में होंगी नियुक्तियां
x

File photo

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच इस हफ्ते अशोक गहलोत विभिन्न विभागों के साथ लगातार वर्चुअल समीक्षा बैठकें कर रहे हैं और नए निर्णय ले रहे हैं...

जयपुर। राजस्थान में अब बहालियों का पिटारा खुल रहा है।सियासी घमासान के बीच इस हफ्ते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gahlot) लगातार नए फैसले ले रहे हैं।वे विभिन्न विभागों के साथ समीक्षात्मक बैठकें कर रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से (Through Video Conferencing) विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा तो कर ही रहे हैं, कर्मचारी संगठनों के साथ भी बैठक और वार्ता कर रहे हैं।

गहलोत सरकार ने राज्य में डॉक्टरों और पुलिस विभाग में नई नियुक्तियां करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के रिक्त 326 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दे दी है। इनमें RAC बटालियनों में कुक, स्वीपर, मोची, धोबी आदि के पदों पर सीधी बहाली होगी। वहीं जिला पुलिस के भी चतुर्थ श्रेणी के पद इनमें शामिल हैं।

उधर चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने आयुर्वेद विभाग में 450 चिकित्सा पदाधिकारियों की नियुक्ति करने की स्वीकृति दी है। उन्होंने कहा कि इन पदों पर शीघ्र ही नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

इससे पहले गहलोत ने 26 हजार पंचायत सहायकों के मानदेय के लिए 100 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी थी।

दो दिन पूर्व उन्होंने राज्य के कर्मचारी संगठनों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में उनकी मांग पर निकाय कर्मियों को कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर माना था। उन्होंने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की तरह कोरोना से किसी निकाय कर्मी की मृत्यु होने की स्थिति में उनके परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्णय लिया था।

साथ ही सांसद क्षेत्र विकास निधि और विधायक क्षेत्र विकास निधि से जुड़ी योजनाओं की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति 45 दिनों के भीतर दिए जाने का आदेश जारी किया गया था। इन योजनाओं के कार्यान्वयन की मॉनिटरिंग की ऑनलाइन व्यवस्था और इसके लिए अलग से एक पोर्टल बनाने का निर्णय लिया गया था।

Next Story

विविध

Share it