Top
राष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर प्रणब मुखर्जी के निधन की फर्जी खबर शेयर करने पर राजदीप सरदेसाई शर्मसार, मांगी माफी

Janjwar Desk
13 Aug 2020 5:33 AM GMT
सोशल मीडिया पर प्रणब मुखर्जी के निधन की फर्जी खबर शेयर करने पर राजदीप सरदेसाई शर्मसार, मांगी माफी
x
फर्जी खबर वायरल होने पर प्रणब मुखर्जी को कई लोग सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने लगे। हालांकि पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी और कहा कि वे बिना उसे चेक किए शेयर करने से बहुत व्यथित हैं...

जनज्वार। सोशल मीडिया साइट्स पर गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की फर्जी खबर वायरल हो गई। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी उनके निधन को लेकर ट्वीट कर दिया। इसके बाद प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता प्रणब मुखर्जी अभी जीवित हैं। उन्होंने लिखा कि अफवाह व फेक न्यूज एक प्रख्यात पत्रकार द्वारा सोशल मीडिया पर सरकुलेट करने से साफ जाहिर होता है कि भारत में मीडिया फेक न्यूज की फैक्टरी बन गए हैं।




वहीं, राजदीप सरदेसाइ ने प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर को ट्विटर से डिलीट कर दिया और उसके बाद दो ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने लिखा कि प्रणब मुखर्जी के निधन को लेकर फेक न्यूज को सरकुलेट करने के लिए वे माफी मांगते हैं। राजदीप के अनुसार, वे इस फेक न्यूज को शेयर करने को लेकर बहुत आहत हैं। उन्होंने लिखा कि इस खबर को कन्फर्म नहीं करना मेरे लिए अनप्रोफेशनल था। सभी से माफी और उनके परिवार के साथ प्रार्थना।

इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर से इनकार किया गया है। प्रणब दा की स्थिति गंभीर है, लेकिन वे संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने हमेशा अच्छे व बुरे समय से संघर्ष किया है और हम उम्मीद करते हैं कि वे फिर एक बार इस लड़ाई को जीतेंगे...हमारे विचार उनके परिवार के साथ है।

प्रणब मुखर्जी के निधन की झूठी खबर तेजी से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गई और लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे। ट्विटर पर रिपप्रणबमुखर्जी भी ट्रेंड में आ गया।

प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी इस संबंध में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'मेरे पिता की हालत के बारे में अफवाहें झूठी हैं। सभी से अनुरोध है, खासतौर से मीडिया से कि वह मुझे काॅल नहीं करे, क्योंकि मेरे फोन पर अस्पताल से मेरे पिता की सेहत के अपडेट आ रहे हैं'।



Next Story

विविध

Share it