Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Supreme Court के 4 जजों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटाइन में भेजे गए 150 से ज्यादा स्टाफ

Janjwar Desk
9 Jan 2022 5:48 AM GMT
Supreme Court : भारतीय संविधान की प्रस्तावना से धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद शब्द हटाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
x

Supreme Court : भारतीय संविधान की प्रस्तावना से धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद शब्द हटाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने मंगलवार को जस्टिस आर सुभाष रेड्डी की फेयरवेल पार्टी में शामिल हुए थे। बुखार होने के बाद जांच में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus Pandemic ) एक बार फिर से चरम पर है। अब इसकी चपेट में सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) के जज व अन्य कर्मचारियों ने आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक चार न्यायाधीशों की कोरोना रिपोर्ट ( Coronavirus Report ) पॉजिटिव आई है। वहीं 150 से ज्यादा स्टाफ को क्वारंटाइन ( Quarantine ) में भेज दिया गया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में भारत के मुख्य न्यायाधीश सहित कुल 32 न्यायाधीशों के कर्मचारियों में से चार संक्रमित पाए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) के दो जजों का गुरुवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सुप्रीम कोर्ट के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बुखार से पीड़ित एक जज ने मंगलवार को जस्टिस आर सुभाष रेड्डी की विदाई पार्टी में शामिल हुए थे। उसके बाद उनका कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इससे पहले गुरुवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण और चार अन्य वरिष्ठ न्यायाधीशों ने चल रही महामारी की स्थिति पर एक बैठक की थी। सीजेआई ने कहा था कि दुर्भाग्य से कोरोना महामारी की समस्या फिर से शुरू हो गई है। सभी को इसके प्रति सचेत रहने की जरूरत है। बैठक में यह फैसला लिया गया था कि आगामी दो सप्ताह के लिए वर्चुअल मोड में सुनवाई होगी।

बता दें कि भारत में कोरोनो वायरस के मामलों में वृद्धि देखी गई। माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर ओमाइक्रोन वेरिएंट खतरनाक साबित हो सकता है। प्रशासन की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक 7 जनवरी से बेंचों को आवासीय दफ्तरों के जरिए ही सुनवाई करने को कहा गया है। सर्कुलर में कहा गया है कि केवल बेहद जरूरी मामले, ताजा मामले, जमानत मामले, स्थगन से जुड़े मामले, नजरबंदी के मामले और तय तारीख के मामले ही 10 जनवरी से अगले आदेश तक अदालतों के सामने सूचीबद्ध होंगे। कोरोना महामारी की वजह से मार्च 2020 से अक्टूबर 2021 तक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई हुई थी।

ताजा अपडेट के मुताबिाक भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1,59,632 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 327 लोगों की मौत हुई। देश में सक्रिय मामले 5,90,611 हैं जबकि सकारात्मकता दर 10.21 प्रतिशत है।

Next Story

विविध