राष्ट्रीय

ट्रोल आर्मी के बाद ऋचा चड्ढा एमपी के गृहमंत्री के राडार पर, अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में BJP सरकार

Janjwar Desk
26 Nov 2022 12:05 PM GMT
ट्रोल आर्मी के बाद ऋचा चड्ढा एमपी के गृहमंत्री के राडार पर, अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में BJP सरकार
x
Richa Chadha Tweet Controversy : रिचा चड्डा के ट्वीट की आड़ में उनका शिकार की मंशा पाले लोगों ने अभिनेत्री के इस माफीनामे के बाद भी उसका पीछा नहीं छोड़ा, जिसके बाद लगातार हो रहे इस विवाद में अब मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार की भी एंट्री हो गई...

Richa Chadha Tweet Controversy : अकसर सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्रबिंदु रहने वाली अभिनेत्री ऋचा चड्ढा फिर से एक बार ट्वीटर पर ट्रेंड कर रही हैं। उनके द्वारा एक सैन्याधिकारी के ट्वीट को अपनी गलवान वाली टिप्पणी के साथ रिट्वीट करना भारी पड़ गया है। दक्षिणपंथी ट्रोल आर्मी के हमलों से घबराकर अपना ट्वीट डिलीट करने वाली इस अभिनेत्री पर भाजपा शासित मध्य प्रदेश राज्य में मुकदमा दर्ज करने की कवायद की जा रही है। एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुद इसकी जानकारी दी है। मिश्रा ने कहा है कि ऋचा के खिलाफ शिकायत मिली है। इसकी जांच करने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

जानकारी के अनुसार अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इस बयान में द्विवेदी ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार हैं। हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्द ही ऑपरेशन पूरा करेंगे।

ऋचा चड्ढा ने सेना के अधिकारी के बयान के ट्वीट को "Galwan says hi." की टिप्पणी के साथ रिट्वीट कर दिया था। ऋचा चड्ढा की यह प्रतिक्रिया आते ही वह दक्षिणपंथी ट्रोल आर्मी के निशाने पर आ गई। उन्होंने एक्ट्रेस ट्रोल करना शुरू कर दिया। ऋचा चड्ढा के इस ट्वीट पर हंगामा होने लगा।

लोगों का कहना था कि एक्ट्रेस ने गलवान में शहीद हुए हमारे जवानों का मजाक उड़ाया है। ट्रोलिंग के बाद घबराई ऋचा चड्ढा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था। इसके साथ ही ऋचा चड्ढा ने माफी मांगते हुआ अपना आशय स्पष्ट करते हुए कहा कि "मेरा उद्देश्य सेना का अपमान करने का नहीं था। मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया है। किसी को अगर बुरा लगा है तो मैं माफी मांगती हूं..।"

एक्ट्रेस ने कहा कि "मेरे नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामाजी भी पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरा परिवार प्रभावित होता है। यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी दर्दनाक होता है। यह मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।"

लेकिन अभिनेत्री के ट्विट की आड़ में उसके शिकार की मंशा पाले लोगों ने अभिनेत्री के इस माफीनामे के बाद भी उसका पीछा नहीं छोड़ा, जिसके बाद लगातार हो रहे इस विवाद में अब मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार की भी एंट्री हो गई।

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अभिनेत्री ऋचा चड्डा ने सेना को लेकर जो बयान दिया है, उन्होंने देश के राष्ट्रभक्तों को आहत किया है। मिश्रा ने आगे कहा कि ऋचा जी, वह सेना है सिनेमा नहीं। कभी माइनस 30 डिग्री, 45 डिग्री में रहकर तो देखो। कभी लू के थपेड़ों के बीच 45 डिग्री तापमान में काम करके तो देखो, सेना का श्रम और बलिदान समझ में आ आएगा। रील लाइफ और रियल लाइफ में अंतर होता है। वह सेना है सिनेमा नहीं कि मुंह उठाया और कुछ भी बोल दिया। सेना का सम्मान करना सीखें ऋचा जी।'' गृहमंत्री ने यह भी कहा कि ऋचा के खिलाफ शिकायत मिली है। इसकी जांच करने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

Next Story

विविध