Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB NTPC Exam Results : कानून को हाथ में न लें, सभी शिकायतों का करेंगे समाधान, रेलमंत्री की अपील

Janjwar Desk
26 Jan 2022 11:36 AM GMT
RRB NTPC Exam Results : कानून को हाथ में न लें, सभी शिकायतों का करेंगे समाधान, रेलमंत्री की अपील
x

 कानून को हाथ में न लें, सभी शिकायतों का करेंगे समाधान, रेलमंत्री की अपील

RRB NTPC Exam Results : रेल मंत्री ने कहा कि छात्र अपनी संपत्ति को जलाने क्यों बाहर निकले, ये उनकी संपत्ति है। सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से हम संपर्क में हैं, पुलिस राज्यों का सब्जेक्ट है, छात्र अपनी बात चैनल से रखें, हम संवेदनशीलता से इसको हल करेंगे....

RRB NTPC Exam Results : बिहार में रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की परीक्षा के रिजल्ट (RRB NTPC) में कथित में धांधली को लेकर अभ्यर्थी छात्र गुस्से में हैं। अभ्यर्थी बिहार के कई जिलों में आंदोलन कर रहे हैं। आज उनका गुस्सा इतना आगे बढ़ गया कि एक ट्रेन को ही आग के हवाले कर दिया।

इस मुद्दे पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने कहा कि एक करोड़ पच्चीस लाख लोगों ने लेवल 1 में एप्लाई किया तो एक एग्जाम मुमकिन नहीं है। इसकी समीक्षा करेंगे। यह नोटिस में था अगर जरूरत पड़ेगी तो दो एग्जाम लेंगे। दोनों एग्जाम में एक करोड़ से ज्यादा आवेदन हैं। एजेंसी हायर करने में वक्त लगेगा। छह महीने से ज्यादा वक्त लगा। फिर कोरोना आ गया। दिसंबर में प्रक्रिया चालू की गई।

रेल मंत्री ने कहा कि ग्रुप डी के बच्चे CAT में चले गए थे। करीब पांच लाख बच्चों के फोटो मैच नहीं कर रहे थे। फैसले के बाद एग्जाम की प्रक्रिया शुरु की गई। उन्होंने कहा कि हमारी मोदी सरकार की मंशा है कि रोजगार को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाए। 2015 से पहले तक पीटी से 10 गुना लिया जाता था अभ्यर्थी को, 2019 में इसे 20 गुना किया गया। छात्रों के समर्थन वाली एप्रोच है। सच्चाई से काम कर रहे हैं। पेपर लीक जैसा कुछ नहीं है। छात्र हमारे साथी हैं, भाई बहन हैं तो इस मुद्दे को सॉल्व करेंगे। उन्होंने कहा कि एप्लीकेशन बहुत हैं तो समय लग रहा है। ढंग से काम करने पर समय लगता है।

गया में आगजनी को लेकर उन्होंने कहा कि ये छात्र और देश का मामला है। रेल मंत्री ने कहा कि छात्र अपनी संपत्ति को जलाने क्यों बाहर निकले।।ये उनकी संपत्ति है। सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से हम संपर्क में हैं। पुलिस राज्यों का सब्जेक्ट है। छात्र अपनी बात चैनल से रखें, हम संवेदनशीलता से इसको हल करेंगे। हमारा उद्देश्य है कि जल्दी से जल्दी इस मुद्दे को सॉल्व करें। शिकायत के लिए हमने पर्याप्त समय दिया है। हो सकता है कि 4 मार्च से पहले भी सिफारिश आ जाए तो हम इसको पूरा करेंगे।

Next Story

विविध