Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB NTPC Protest : छात्र संगठनों के पक्ष में खुलकर सामने आई कांग्रेस, केंद्र सरकार को दी इस बात की खुली चुनौती

Janjwar Desk
27 Jan 2022 9:04 AM GMT
Patna News:धांधली के खिलाफ छात्र संगठनों का बिहार बंद शुरू।
x

Patna News: धांधली के खिलाफ छात्र संगठनों का बिहार बंद शुरू।

RRB NTPC Protest: गांधी का देश सत्य और अहिंसा से चलता है। हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करेंगे तो सरकार को घुटने टेकने पड़ेंगे।

RRB NTPC Protest : आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 ( RRB NTPC Result 2021 ) के विरोध में छात्र संगठन आइसा और नौजवान सभा के 28 जनवरी को बिहार बंद और देशव्यापी आंदोलन ( Deshvyapi Andolan ) को को कांग्रेस ने अपना खुला समर्थन दे दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ( Congress Spokesperson Supriya Shrinate ) ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने पार्टी की तरफ से अपील की है कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि छात्रों की आवाज आपको सुननी पड़ेगी।

सरकार को घुटने टेकने के लिए करेंगे मजबूर

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं यह अपील करना चाहती हूं कि कल 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है। हम इसको समर्थन देते हैं, लेकिन शांतिपूर्ण आंदोलन चाहते हैं। राहुल गांधी के ट्विट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कि ये गांधी का देश है। भारत में सत्य और अहिंसा से चलता है। शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करेंगे तो सरकार को घुटने टेकने पड़ेंगे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण किसान आंदोलन है। किसी भी अभियान, आंदोलन में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

वादाखिलाफी बर्दाश्त नहीं

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाजपा सराकर ( Central Government ) बड़े-बड़े वादे करने के बाद उन्हें पूरा न कर आपने युवाओं वादाखिलाफी की है। युवाओं को रोजगार चाहिए। आप रोजगार को छोड़कर हर बात करने को तैयार हैं। आप उन युवाओं से क्या कहेंगे, जो बेहद सर्द मौसम में रेलवे ट्रैकों पर बैठे हैं। वो किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं। दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश की सोती हुई सरकारों को जगाने के लिए रेल मंत्रालय में निजीकरण के नुमाइंदों को जगाने के लिए धरने पर बैठे हैं, तो आपको उनकी आवाज सुननी पड़ेगी।

RRB NTPC Protest : बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती में धांधली का मामला सामने आने के बाद पटना, आरा, बक्सर, नवादा, गया, जहानाबाद, प्रयागराग राज सहित यूपी और झारखंड के शहरों में छात्र आंदोलन फैल गया था। 24 जनवरी को इसकी शुरुआत पटना से हुई थी। बुधवार को गया में उग्र छात्रों ने एक ट्रेन को भी आग के हवाले कर दिया था। साथ ही एक ट्रेन पर पथराव की घटना भी सामने आई थी। प्रयागराज में पुलिस ने छात्रों को हॉस्टल में घुसकर लाठी चार्ज किया था। यूपी सराकर ने लाठी चार्ज के आरोपी 2 पुलिकर्मियों को संस्पेंड कर दिया था। आज कैमूर और भभुआ में छात्रों का विरोधी जारी है।

Next Story

विविध